योगी सरकार का दावा: यूपी में 80,224 करोड़ निवेश से 25 लाख रोजगार के अवसर होंगे उपलब्ध

योगी सरकार का दावा: यूपी में 80,224 करोड़ निवेश से 25 लाख रोजगार के अवसर होंगे उपलब्ध

Upcoming job Uttar Pradesh। हाल ही में यूपी में संपन्न हुई तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम नरेन्द्र मोदी ने 1406 परियोजनाओं का शुभारम्भ किया। योगी सरकार का दावा है कि इससे पांच लाख प्रत्यक्ष और करीबन 20 लाख अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर (Upcoming job Uttar Pradesh) उपलब्ध होंगे। इन परियोजनाओं में 80,224 करोड़ रूपये का निवेश होगा। इनको जमीन पर उतारने के लिए प्रस्तावों की नियमित मानीटरिंग होगी।

बजट का आकार बढाया जा रहा

सीएम योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास पर सेरेमनी के बाद की कार्यवाही की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि सरकार यूपी की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर बनाने की दिशा में योजना बनाकर काम कर रही है। बजट का आकार बढाया जा रहा है। विकास और कल्याणकारी कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी सृजित किए जा रहे हैं।(Upcoming job Uttar Pradesh)

निवेशकों को यूपी की तरफ आकर्षित किया

यूपी सरकार का दावा है कि पूंजी निवेश के लिए यूपी एक आकर्षक गंतव्य के रूप में उभरा है। पिछले पांच वर्षों में सरकार के किए गए काम ने निवेशकों को यूपी की तरफ आकर्षित किया है। अल्पकालीन और दीर्घकालीन रणनीति बनाकर यह लक्ष्य पूरा किया जाएगा। इस बाबत सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश भी दिए।(Upcoming job Uttar Pradesh)

तृतीय ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी की प्रमुख परियोजनाएं

डेटा सेन्टर की स्थापना में 25 प्रतिशत परियोजनाएं
कृषि व सम्बद्ध क्षेत्र की 14 प्रतिशत
आई0टी0 एण्ड इलेक्ट्रॉनिक्स की 10 प्रतिशत
इन्फ्रास्ट्रक्चर की 08 प्रतिशत
मैन्युफैक्चरिंग आठ प्रतिशत
हैण्डलूम व टैक्सटाइल सात प्रतिशत
रिन्युएबल एनर्जी छह प्रतिशत
एमएसएमई सेक्टर से सम्बन्धित छह प्रतिशत योजनाएं(Upcoming job Uttar Pradesh)

Best Dialogue in Hindi Film: हिंदी फिल्मों के ये डायलाग अब भी मशहूर