यूपी में अनुमान से 58 फीसदी कम बारिश, सूखे की तरफ बढते नजर आ रहे हालात

यूपी में अनुमान से 58 फीसदी कम बारिश, सूखे की तरफ बढते नजर आ रहे हालात

Weather News: यूपी में अब तक अनुमान से 58 फीसदी कम बारिश हुई है। हालात सूखे जैसे बनते नजर आ रहे हैं। जून के अंतिम सप्ताह और जुलाई के पहले हफ्ते में बारिश से मौसम की ​तपिश कम हुई, पर यह ज्यादा दिन तक गर्मी से राहत नहीं दे पायी। उसके बाद से बारिश के बाबत मौसम विभाग का अनुमान भी बार-बार फेल हो रहा है। ऐसी स्थितियों में खेती किसानी पर निर्भर लोगों की चिंता बढ गई है।

मानसून पश्चिमी यूपी में सक्रिय

मौसम वैज्ञानिक डा. जेपी गुप्ता के अनुसार मानसून अब यूपी के पश्चिमी हिस्से में सक्रिय है। इसकी वजह से
अगले दो दिन के अंदर पश्चिमी यूपी में बूंदाबांदी की संभावना है। इसके पहले मानसून पूर्वी यूपी में सक्रिय था। सोमवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया है। डा जे पी गुप्ता के मुताबिक राजधानी में अभी एक सप्ताह तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि रविवार को प्रदेश के अन्य जिलों, जैसे—रामपुर, सहारनपुर, बरेली, अमरोहा, संभल, श्रावस्ती, अयोध्या और मुरादाबाद के अलावा आगरा के कुछ जगहों पर बारिश हुई थी।

यहां भी पड़ रही उमस भरी गर्मी

मुजफ्फरनगर में बादल छाने और हल्की बूंदा-बांदी से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। आगरा में रविवार सुबह बारिश से थोड़ी राहत मिली थी। मगर, सोमवार को उमस बढ़ने से हाल बेहाल है। कानपुर में कड़ी धूप है और आगामी दिनों में बारिश की कोई संभावना भी नहीं बतायी जा रही है। अयोध्या में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। आचार्य नरेंद्र देव प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मुताबिक ​24 घंटे में बारिश के आसार नहीं है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक वाराणसी में 12 से 14 जुलाई तक बारिश की संभावना है।

अखिलेश यादव: नहीं टिकते सियासी रिश्ते, गठबंधन की उम्र को लेकर समर्थकों में है ये संशय

वायरलेस कीबोर्ड सही है या वायर्ड कीबोर्ड?

जानिए क्यों मनायी जाती है देवशयनी एकादशी, क्या हैं मान्यताएं, ये है पूजा का शुभ मूहुर्त, नियम, विधि और सामग्री ​की लिस्ट

साधना गुप्ता का पिपराघाट पर हुआ अंतिम संस्कार-बेटे प्रतीक ने दी मुखाग्नि, मुलायम सिंह भी पहुंचे

Mulayam Singh Yadav की पत्नी साधना का अंतिम संस्कार पिपरा घाट पर आज, घर पर पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन को जुटी भीड़

Live Update: साधना गुप्ता के पार्थिव शरीर का दर्शन करने पहुंचेंगे सीएम योगी, पिपरा घाट पर होगा अंतिम संस्कार

ये है मुलायम सिंह यादव की साधना गुप्ता से दूसरी शादी की कहानी, जानिए कैसे पहुंची सपा संस्थापक के करीब