उत्तराखंड: कांग्रेस का ईडी दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन, 200 प्रदर्शनकारी हिरासत में

उत्तराखंड: कांग्रेस का ईडी दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन, 200 प्रदर्शनकारी हिरासत में

देहरादून: नेशनल हेराल्ड अखबार मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सांसद गांधी को समन जारी करने के खिलाफ कांग्रेस ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस की उत्तराखंड इकाई ने सोमवार को एजेंसी के उप-क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस को लगभग 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेना पड़ा।

यातायात बाधित होने की वजह से हटाना पड़ा

स्थानीय पुलिस अधिकारी एनके भट्ट के मुताबिक प्रदर्शन शांतिपूर्ण था। पर इससे यातायात बाधित हो रहा था। इसी वजह से उन्हें इस जगह से हटाना पड़ा। कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष करण महारा और नेता विपक्ष यशपाल आर्य ने ईडी के कथित दुरूपयोग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया।

बार—बार दिया जा रहा है ईडी का नोटिस

कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी का कहना है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी को ईडी का नोटिस दिया जा रहा है। यह असहमति की आवाजों को केंद्र सरकार द्वारा दबाने की बार-बार कोशिशों का प्रमाण है। उन्होंने “संघीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग” का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार हमारे उच्च स्तर के नेताओं की छवि को खराब करने का प्रयास कर रही है।

यह मनोबल तोड़ने की कोशिश

यह उनका मनोबल तोड़ने की कोशिश है। संसद के अंदर और बाहर राहुल गांधी हमेशा जन समस्या पर कें​द्रित मुददों को ही उठाते हैं। पर केंद्र सरकार इन प्रयासों के द्वारा कांग्रेस की आवाज नहीं रोक सकती। हर कार्यकर्ता आवाज उठाएगा। उत्तराखंड के आगामी बजट सत्र में भी यह मुददा उठाएंगे।

बता दें कि सोमवार को राहुल गांधी नई दिल्ली स्थित ईडी के दफ्तर में अधिकारियों के समक्ष पेश हुए। नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें नोटिस दिया गया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध दर्ज कराने के लिए उनके साथ मार्च किया। सोनिया गांधी कोरोना पाजिटिव हो गयी है। उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया था। हालांकि उनसे अब पूछताछ 23 जून को होगी।

हिंसा आरोपियों के घर पर चला Bulldozer तो मायावती ने उठाए सवाल, कहा ऐसी ज्यादती क्यों?

एलियन को लेकर हैरान करने वाला है दावा, क्या धरती पर कब्जा करना चाहते हैं एलियन?