Upcoming road projects in Uttar Pradesh 2022: यूपी की सभी स्टेट हाईवे अगले साल तक दो लेन की होगी, ग्रामीण सड़कों की भी चौड़ाई बढेगी

Upcoming road projects in Uttar Pradesh 2022: यूपी की सभी स्टेट हाईवे अगले साल तक दो लेन की होगी, ग्रामीण सड़कों की भी चौड़ाई बढेगी

Upcoming road projects in Uttar Pradesh 2022: प्रदेश के सभी स्टेट हाईवे अगले साल तक 7 मीटर अर्थात दो लेन की होगी। इसके लिए यूपी के सभी राज्य राजमार्गों को कम से कम 7 मीटर चौड़ा किया जाएगा। ग्रामीण सड़कों की चौड़ाई भी बढाई जाएगी।

ढाई सौ से ज्यादा आबादी की बसावटें सड़क मार्ग से होंगे कनेक्ट

लोक निर्माण महकमे के मंत्री जितिन प्रसाद ने इस सिलसिले में अधिकारियों को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि ढाई सौ से ज्यादा आबादी वाली बसावटो को पक्की सड़क मार्ग से जल्द से जल्द जोड़ा जाए।

अफसरों से ली यह जानकारी

उन्होंने अनजुडी बसावटों, स्टेट हाईवे के चौड़ीकरण, ग्रामीण मार्गों के चौड़ीकरण एवं मिसिंग लिंक हेतु नीति निर्धारण के संबंध में विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। ईपीसी मोड पर बनने वाले भवन निर्माण की भी अधिकारियों से जानकारी ली।

रोड सेफ्टी के लिए अनाधिकृत कट बंद हों

उन्होंने रोड सेफ्टी के संबंध में समीक्षा करते हुए विभाग द्वारा अब तक इस संबंध में किए गए कार्यों की जानकारी ली और कहा कि रोड सेफ्टी बहुत ही जरूरी है। उन्होंने निर्देश दिया कि अभियान चलाकर अनाधिकृत कट को बंद किए जाएं। रोड सेफ्टी के लिए सड़कों की डिजाइनिंग पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

Corona latest news in up in Hindi: यूपी में कोरोना के 462 नये मामले, कुल 2118 एक्टिव केस