UP Politics News: यूपी में विपक्षी दलों की आंकी जा रही ताकत, सपा का है ये स्टैंड

UP Politics News: यूपी में विपक्षी दलों की आंकी जा रही ताकत, सपा का है ये स्टैंड

UP Politics News: बिहार में भाजपा के सत्ता से बाहर होने के बाद सियासी हलकों में विपक्षी दलों की ताकत आंकी जा रही है। खासकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात ने इस चर्चा को और बल दे दिया है। उधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देश भर में चर्चा बटोर रही है। ऐसे में सवाल उठता है कि आगामी लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी दल भाजपा के खिलाफ विपक्ष दलों कि एकता ताकतवर बनकर उभरेगी?

सपा का रूझान अभी वेट एंड वाच का 

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी कहते हैं कि अभी उसमें बहुत समय है, अभी इस पर कोई ऐसी चर्चा हो नहीं रही है। वह पार्टी की मसरूफियत का हवाला देते हुए कहते हैं कि अभी पार्टी का सदस्यता अभियान चल रहा है, विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है। आने वाले दिनों में पार्टी का राष्ट्रीय स्तर का संगठनात्मक चुनाव यानि राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन है, अभी तो हम उसी तैयारी में लग रहे हैं। यह समझने के लिए पर्याप्त है कि प्रदेश में विपक्षी एकता की तस्वीर पर सपा का रूझान अभी वेट एंड वाच का है।

अपनी ये भूमिका बता रही है सपा

पर आगामी चुनावों में प्रदेश में विपक्षी दल के तौर पर पार्टी का किरदार अहम है, यह दावा करते हुए चैधरी कहते हैं कि सपा प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल है। सांप्रदायिकता के विरूद्ध पार्टी लगातार संघर्ष कर रही है। भाजपा ने जिस तरह से धांधली करके उत्तर प्रदेश में सरकार बनायी है, यह लोकतंत्र बचाने की लड़ाई समाजवादी पार्टी लड़ेगी और ताकत के साथ लड़ेगी। हम अभी इस भूमिका मे हैं।

UP Politics Inside Story : लोकसभा चुनाव तक यूपी की सियासत मथने की तैयारी में सपा, पार्टी के ये कार्यक्रम दिखाएंगे दम!

UP Politics News: यूपी प्लस बिहार गयी मोदी सरकार के जवाबी पोस्टर, अखिलेश पर जोरदार हमला

UP politics news: अखिलेश के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है शिवपाल यादव का ये कदम