UP Chief Secretari D S Mishra ने KGMU और IIT-Kanpur के SIB शाइन का किया उद्घाटन

UP Chief Secretari D S Mishra ने KGMU और IIT-Kanpur के SIB शाइन का किया उद्घाटन

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र (UP Chief Secretari D S Mishra) ने अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में केजीएमयू (KGMU ) और आईआईटी कानपुर (IIT-Kanpur) के एसआईबी शाइन का उद्घाटन किया।

9 छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें नवरत्न की उपाधि दी

स्कूल ऑफ इंटरनेशनल बायोडिजाइन-सिनर्जिंग हेल्थ, इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (एसआईबी शाइन) में चयनित 9 छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें नवरत्न की उपाधि दी। आगामी वर्षों में एसआईबी शाइन में बड़ा बदलाव तथा नई ऊर्जा देखने को मिलेगी। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि नई जिम्मेदारी, नई सोच के साथ काम करना होगा।

चिकित्सा प्रौद्योगिकी सफलताओं को अकल्पनीय स्तर तक ले जाने का लक्ष्य तय करना होगा

उन्होंने कहा कि चिकित्सा प्रौद्योगिकी की सफलताओं को एक अकल्पनीय स्तर तक ले जाने का लक्ष्य तय करना होगा। प्रशिक्षित इनोवेटर्स और उद्यमियों की आवश्यकता है, जो चिकित्सा उपकरणों और आपूर्ति के मामले में भारत को आत्मनिर्भर बनाने में क्रांति ला सके। उन्होंने कहा कि केजीएमयू मेडिकल क्षेत्र में टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल की मदद से उपकरण बनाने के लिए उद्यमियों और इनोवेटर्स की मदद करेगा, ताकि मरीजों के इलाज में एंडवांस तकनीक का इस्तेमाल किया जा सके।

KGMU & IIT-Kanpur ने एसआईबी शाइन कार्यक्रम की स्थापना की

गौरतलब है कि किंग जार्ज मेडिकल काॅलेज यूनिवर्सटी लखनऊ ने आईआईटी कानपुर के सहयोग से स्कूल ऑफ इंटरनेशनल बायोडिजाइन. सिनर्जिंग हेल्थ, इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (एसआईबी शाइन) कार्यक्रम की स्थापना की, जो डीबीटी , भारत सरकार के द्वारा वित्त पोषित है। एसआईबी शाइन के पहले बैच वर्ष 2022-23 के लिये नव कुशल अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। कार्यक्रम में केजीएमयू के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डा. बिपिन पुरी, डीओआरडी आईआईटी कानपुर प्रो. ए.आर. हरीश और वैज्ञानिक भारत सरकार डॉ. कलावानी गणेशन सहित आदि उपस्थित थें।

Portugal Health Minister Resigns: भारतीय प्रेग्नेंट महिला की मौत के बाद दिया इस्तीफा

Actress Mahalakshmi Marriage Photos Viral: सीरियल एक्ट्रेस महालक्ष्मी की प्रोड्यूसर रविंदर से दूसरी शादी

India Russia China: संयुक्त सैन्याभास Vostok में शामिल होने पर अमेरिका का रूख

Akhilesh Yadav Latest News: अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, साम्प्रदायिकता को लेकर कही ये बड़ी बात

रिलीजन या पंथ मजहब धर्म नहीं हैं, वे विश्वास हैं, विश्वासों पर प्रश्न संभव नहीं