उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट बैठक के बीच की ये भावुक अपील, कुछ ही देर बाद इस्तीफा

उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट बैठक के बीच की ये भावुक अपील, कुछ ही देर बाद इस्तीफा

Uddhav Thackeray Resign: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने आज कैबिनेट की अहम बैठक की अध्यक्षता की। जिसमें कैबिनेट ने राज्य के औरंगाबाद और ओसंगाबाद जिलों के साथ-साथ नवी मुंबई हवाई अड्डे का नाम बदलने का फैसला किया।

कैबिनेट बैठक में भावुक अपील

सूत्रों के मुताबिक उद्धव ने कैबिनेट बैठक में भावुक अपील करते हुए कहा कि मुझे किसी भी गलती के लिए खेद है, और आपके समर्थन के लिए आभारी रहूंगा।’ बैठक के बाद महाराष्ट्र के मंत्री सुनील केदार और जयंत पाटिल ने इस तरह अपने विचार साझा किए। कांग्रेस के नेता और मंत्री सुनील केदार का कहना था कि सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कैबिनेट के सहयोगी सहयोग करते हैं, भविष्य में भी यही उम्मीद है। ठाकरे उन लोगों से भी इसी तरह का बिहैवियर रखेंगे।

सीएम उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा 

सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट के आदेश के बाद ही महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 30 जून को महाराष्ट्र सदन में बहुमत परीक्षण होना था। गवर्नर ने यह निर्णय दिया था। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया गया था। पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से भी उद्धव सरकार को झटका लगा। सुप्रीम कोर्ट ने भी गवर्नर के फैसले पर मुहर लगायी थी और गुरूवार को फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया था। पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद ही सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

फ्लोर टेस्ट से पहले ही सीएम उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा, सुप्रीम कोर्ट ने बहुमत परीक्षण को दिया था आदेश