Udaipur Murder Case: अखिलेश यादव ने कहा-आपराधिक तत्वों को समय रहते सख़्त से सख़्त सज़ा दी जाए

Udaipur Murder Case: अखिलेश यादव ने कहा-आपराधिक तत्वों को समय रहते सख़्त से सख़्त सज़ा दी जाए

Udaipur Murder Case: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में उदयपुर, राजस्थान के एक युवक ने सोशल मीडिया पर स्टेटस लगाया था। इसके चलते दो युवकों ने स्टेटस लगाने वाले युवक कन्हैयालाल की निर्मम हत्या कर दी। इतना ही नहीं जब एक युवक धारदार हथियार से युवक पर हमला कर रहा था तो दूसरा युवक उसका वीडियो बना रहा था। युवक की हत्या के बाद दोनों युवकों ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया और खुद ही हत्या की जिम्मेदारी भी ली।

उदयपुर में उन्मादी हत्या की निंदा: अखिलेश यादव

इस घटना की देश भर में कड़ी आलोचना हो रही है। विपक्षी नेताओं ने भी इस घटना का विरोध किया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने टिवट कर इस घटना का विरोध जताया। उन्होंने कहा है कि उदयपुर में जो उन्मादी हत्या हुई है उसकी जितनी निंदा हो वो कम है। आज समाज के हर एक व्यक्ति को आगे आना होगा और देश के भाईचारे को नफ़रत की भेंट चढ़ने से बचाना होगा। ऐसे आपराधिक तत्वों को समय रहते सख़्त से सख़्त सज़ा दी जाए जिससे देश के अमन-चैन के दुश्मन इसका लाभ न उठा सकें।

हालांकि वारदात के कुछ ही घंटो बाद पुलिस ने आरोपी युवकों को अरेस्ट कर लिया। इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। लोगों में आक्रोश को नियंत्रित करने के लिए उदयपुर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। लोगों से शांति बनाए रखने को कहा गया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है।वारदात के बाद UAPA के तहत के​स दर्ज किया गया है, आगे की जांच NIA करेगी।

 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि इसको हम उस गंभीरता से ले रहे हैं कि घटना कोई मामूली नहीं है और ऐसे हो नहीं सकती जब तक इसका कोई अंतर्राष्ट्रीय या राष्ट्रीय स्तर पर कुछ जो ऐसे रेडिकल एलिमेंट हैं, उससे लिंक नहीं हो तब तक ऐसी घटना होती ही नहीं है ये अनुभव कहता है, उसी रूप में इसकी जांच-पड़ताल शुरू की गई है।

उन्होंने ये भी कहा है कि ये जो खबरें आ रही हैं, जिसने हत्या की है उनके क्या प्लान थे, क्या षड्यंत्र था, किससे लिंक है, राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय कोई ऐसी एजेंसी है क्या जिससे लिंक है, वो तमाम बातों का खुलासा होगा।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि घटना बहुत बड़ी है, जघन्य है, मैंने कल भी कहा कि जितनी निंदा करें उतनी कम है। और हमने इसीलिए एसआईटी गठित की है, एसआईटी ने अपना काम शुरू कर दिया है कल रात से ही, जयपुर पहुंचते ही लॉ एन्ड ऑर्डर को लेकर मीटिंग कर रहे हैं।

Bundelkhand Expressway: 12 जुलाई को पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण, जालौन से जनता को समर्पित करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे