Udaipur KanhaiyaLal Murder Case : आरोपियों को अरेस्ट करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को आउट आफ टर्न प्रमोशन का एलान

Udaipur KanhaiyaLal Murder Case : आरोपियों को अरेस्ट करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को आउट आफ टर्न प्रमोशन का एलान

Udaipur KanhaiyaLal Murder Case : उदयपुर, राजस्थान में हिन्दू टेलर कन्हैया लाल मर्डर केस से पूरे देश में आक्रोश है। सपा मुखिया अखिलेश यादव से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है। पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को राजसमंद से अरेस्ट किया। सीएम अशोक गहलोत ने एलान किया है कि आरोपियों को अरेस्ट करने वाले पुलिस कर्मियों को आउट आफ टर्न प्रमोश​न दिया जाएगा।

सीएम अशोक गहलोत ने टिवट कर कहा है कि घटना में शामिल रहे दोनों आरोपियों को जिन पांच पुलिस ​कर्मियों ने गिरफ्तार किया है। उन्हें आउट आफ टर्न प्रमोशन दिया जाएगा। उन पुलिस कर्मियों में तेजपाल, नरेन्द्र, शौकत, विकास और गौतम शामिल हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि इस निर्मम हत्या की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की गयी। प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि घटना प्रथम दृष्टया आतंक फैलाने के उद्देश्य से की गई है, ऐसा पुलिस अधिकारियों ने बताया है। दोनों आरोपियों के दूसरे देशों में भी संपर्क होने की जानकारी सामने आई है।

आपको बता दें कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर स्टेटस लगाने की वजह से कन्हैया लाल की हत्या की गयी। कुछ दिन पहले आरोपियों ने बाकायदा इसका एलान भी किया था। कन्हैया लाल ने इसकी पुलिस में शिकायत भी की थी। पर आरोपियों पर कारवाई करने के बजाए पुलिस ने कन्हैया लाल को ही सतर्कता बरतने की हिदायत दी थी। धमकी के बाद कन्हैया लाल ने छह दिन तक अपनी दुकान भी बंद रखी थी। घटना के दिन दोनों आरोपी उनकी दुकान पर अपने कपड़े की माप देने आए थे। उनमें से एक ने धारदार हथियार से कन्हैया लाल की हत्या कर दी। जबकि दूसरा आरोपी उस घटना का वीडियो बना रहा था।

Udaipur Murder Case: अखिलेश यादव ने कहा-आपराधिक तत्वों को समय रहते सख़्त से सख़्त सज़ा दी जाए

Udaipur Murder Case: राहुल गांधी ने कहा-धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती