Top Army Movies in Hindi

Top Army Movies in Hindi

Top Army Movies in Hindi: बॉलीवुड अभिनेताओं को युद्ध की फिल्मों में सैनिकों और सेना के अधिकारियों की भूमिका निभाते हुए देखना हमारे खून में एड्रेनालाईन को कई गुना बढ़ा देता है। हमारे पास अपनी सेना के बारे में कुछ बेहतरीन फिल्में हैं, उनमें से ज्यादातर एक सैनिक के जीवन के बारे में हैं और कुछ युद्ध फिल्में हैं। सेना के जीवन पर आधारित और कई भारतीय युद्धों पर आधारित ये बॉलीवुड फिल्में हमारी बहादुर सेना को श्रद्धांजलि हैं। आइए भारतीय सेना में सर्वश्रेष्ठ बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बात करते हैं।

Shershah (2021)

शेरशाह एक बॉलीवुड फिल्म है जो अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हुई है, यह पीवीसी कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है। हमने युद्ध के दौरान सैनिकों और उनके कर्तव्य के बारे में भारतीय युद्ध की बहुत सारी फिल्में देखी हैं, लेकिन यह फिल्म विक्रम बत्रा और उनके परिवार के निजी जीवन को साझा करती है। पीवीसी कैप्टन विक्रम बत्रा एक बहादुर भारतीय सैनिक थे, उन्होंने अपने देश को बचाने के लिए खुद को बलिदान कर दिया और पूरी दुनिया ने उनकी बहादुरी को पहचाना और शेरशाह की रिलीज के बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​​​के फिल्मी करियर की दिशा बदल दी, वह फिल्म में मुख्य शीर्षक भूमिका निभा रहे हैं। (Top Army Movies in Hindi)

Lakshya (2004)

लक्ष्य एक बॉलीवुड वॉर ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन फरहान अख्तर ने किया है। फिल्म में ऋतिक रोशन, प्रीति जिंटा, अमिताभ बच्चन, शरद कपूर, आदित्य श्रीवास्तव, ओम पुरी और बोमन ईरानी हैं। फिल्म की कहानी लेफ्टिनेंट करण शेरगिल के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने दस्ते को पाकिस्तानी सैनिकों पर जीत के लिए ले जाता है।

Heqeeqat (1964)

हकीकत 1962 के चीन-भारत युद्ध पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन चेतन आनंद ने किया है, जिसमें बलराज साहनी, धर्मेंद्र, प्रिया राजवंश, संजय खान और विजय आनंद ने अभिनय किया है। फिल्म में भारतीय सैनिकों की एक बहादुर और साहसी टुकड़ी को चीनी सेना से भारत की सीमा की रक्षा करते हुए दिखाया गया है।

Border (1997)

बॉर्डर एक बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर वॉर फिल्म है, जिसका निर्देशन जे पी दत्ता ने किया है। फिल्म की स्टार कास्ट में सनी देओल, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, जैकी श्रॉफ, तब्बू, पूजा भट्ट, पुनीत इस्सर, कुलभूषण खरबंदा और राखी शामिल हैं। यह फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है और इसे सर्वश्रेष्ठ भारतीय युद्ध फिल्मों में से एक कहा जाता है। (Top Army Movies in Hindi)

LOC Kargil (2003)

LOC कारगिल भारत और पाकिस्तान के बीच लड़े गए कारगिल की लड़ाई पर आधारित एक बॉलीवुड वॉर फिल्म है। संजय दत्त, अजय देवगन, अरमान कोहली, नागार्जुन, सैफ अली खान, सुनील शेट्टी, अभिषेक बच्चन, मोहनीश बहल, अक्षय खन्ना, मनोज वाजपेयी, रानी मुखर्जी, करीना कपूर, ईशा देओल और रवीना अभिनीत इस फिल्म का निर्देशन जेपी दत्ता ने किया है।

Shaurya (2008)

शौर्य एक बॉलीवुड मिलिट्री फिल्म है, जिसका निर्देशन समर खान ने किया है। फिल्म में राहुल बोस, के के मेनन, जावेद जाफरी और मिनिषा लांबा हैं। फिल्म की कहानी एक भारतीय सेना के मुस्लिम अधिकारी के कोर्ट-मार्शल पर आधारित है, जिस पर अपने कमांडिंग ऑफिसर को फांसी देने का आरोप है।

Tango Charlie (2005)

टैंगो चार्ली फिल्म मणिशंकर द्वारा निर्देशित है। फिल्म की स्टार कास्ट में बॉबी देओल, अजय देवगन, संजय दत्त, सुनील शेट्टी, तनीषा, नंदना सेन और सुदेश बेरी शामिल हैं। यह फिल्म सेना के जवान तरुण चौहान पर आधारित है.

Vijeta (1982)

विजेता गोविंद निहलानी द्वारा निर्देशित एक बॉलीवुड फिल्म है, जिसमें शशि कपूर, कुणाल कपूर, रेखा, अमरीश पुरी, सुप्रिया पाठक और शफी इनामदार ने अभिनय किया है। फिल्म की कहानी में अंगद के करियर की यात्रा को दर्शाया गया है, जिसमें एक युवा खिलाड़ी से लेकर एक बहादुर वायु सेना पायलट तक शामिल है।

Prahaar: The Finel Attack (1991)

प्रहार एक बॉलीवुड फिल्म है जो नाना पाटेकर द्वारा निर्देशित आर्मी मैन के जीवन को दिखाती है। फिल्म में नाना पाटेकर, माधुरी दीक्षित, डिंपल कपाड़िया और गौतम जोगलेकर हैं। पीटर डिसूजा पर यह फिल्म आधारित है,

Hindustan Ki Kasam (1973)

हिंदुस्तान की कसम एक बॉलीवुड वॉर मूवी है, जो चेतन आनंद द्वारा निर्देशित 1971 के भारत-पाक युद्ध के ऑपरेशन कैक्टस लिली पर आधारित है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औसत थी.

1971 (2007)

1971 की फिल्म अमृत सागर द्वारा निर्देशित एक बॉलीवुड युद्ध फिल्म है। यह फिल्म 1971 के भारत-पाक युद्ध के बाद युद्धबंदियों की वास्तविक कहानी पर आधारित है। फिल्म सितारों, मनोज बाजपेयी, रवि किशन, पीयूष मिश्रा, और दीपक डोबरियाल मानव कौल, विवेक मिश्रा, और अन्य के साथ मिलकर।

Holiday: A Soldier Is Never Off Duty (2014)

हॉलिडे एक बॉलीवुड फिल्म है जिसमें सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय कुमार मुख्य भूमिकाओं में हैं, हॉलिडे एक भारतीय सेना के सैनिक की कहानी है जो छुट्टी पर है लेकिन परिस्थितियों के कारण, वह अभी भी अपने देश को आतंकवादियों से बचा रहा है। हॉलिडे तमिल सुपरहिट फिल्म थुप्पाकी की रीमेक है जिसमें विजय और काजल अग्रवाल ने एआर मुरुगादॉस द्वारा निर्देशित मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं।

Uri (2019)

उरी भारतीय सेना पर बॉलीवुड फिल्मों की सूची में नवीनतम है, उरी सितारे विक्की कौशल, परेश रावल मुख्य भूमिकाओं में हैं और यह वास्तविक जीवन की सर्जिकल स्ट्राइक और सफल ऑपरेशन के पीछे की कहानी पर आधारित है। उरी भारतीय सेना पर एक सफल फिल्म है और इसे देखते हुए आप देशभक्ति का अनुभव करेंगे। (Top Army Movies in Hindi)

Satellite Shanker (2019)

सैटेलाइट शंकर एक भारतीय सेना के सैनिक की कहानी है, जो कश्मीर से तमिलनाडु वापस घर जा रहा है। उसके पास वापस आने और रिपोर्ट करने के लिए 8 दिन हैं, लेकिन उसकी यात्रा घर पहुंचने की सबसे लंबी यात्रा बन जाती है.

Advantages and Disadvantages of Agriculture: कृषि के लाभ और हानि

Advantages and Disadvantages of Agriculture: कृषि के लाभ और हानि

vital proteins heavy metals lawsuit : कोलेजन और जिलेटिन के स्वास्थ्य लाभ क्या है?

Whatsapp Login Web New Feature: हैकर्स से करेगा बचाव

How to Send live location on Whatsapp From Google Map: व्हाट्सएप पर गूगल मैप से लाइव लोकेशन कैसे भेजें

Cricket Live India: विश्व कप के लिए विकल्प हो सकते हैं प्राब्लम साल्वर अर्शदीप सिंह