Today Cricket News in Hindi Live: क्रिकेट के इतिहास में यह गेंद बनी यादगार, कहलाएगी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’? (देखें वीडियो)

Today Cricket News in Hindi Live: क्रिकेट के इतिहास में यह गेंद बनी यादगार, कहलाएगी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’? (देखें वीडियो)

Today Cricket News in Hindi Live: श्रीलंका बनाम पाकिस्तान (Sri lanka vs Pakistan) क्रिकेट टेस्ट मैच (today’s cricket news in hindi) के तीसरे दिन पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) की फेंकी गयी एक गेंद यादगार बन गई। इस गेंद ने श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसाल मेंडिस (Kusal Mendis) को अचंभित कर दिया। इस बाल ने आस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न (shaneWarne) की उस जादुई डिलीवरी की यादें ताजा कर दी। जब उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड में 1993 में माइक गैटिंग को गेंद फेंकी थी। शेन वार्न की उस गेंद को बीसवीं शताब्दी का ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ कहा गया। कहा जा रहा है कि यासिर शाह की फेंकी गयी यह गेंद इक्कीसवीं सदी की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ कहलाएगी।

यासिर शाह ने कर दिखाया यह करिश्मा (Today Cricket News in Hindi Live)

पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह 36 वर्ष के हैं। उन्होंने वहीं कारनामा कर दिखाया, जो बीसवीं शताब्दी में शेन वार्न (Shane Warne) ने किया था। शाह की जादुई बाल पर कुसाल मेंडिस क्लीन बोल्ड हो गए। वह 76 रन के स्कोर पर क्रीज पर टिके हुए थे। दरअसल, जिस तरह शेन वार्न की गेंद ने लेग स्टंप के बाहर पिच होकर आफ स्टंप को उड़ा दिया था। उसी तरह शाह की गेंद भी लेग स्टंप (Leg stump) के बाहर पिच होकर मेंडिस का आफ स्टंप (off stump) की गुल्ली ले उड़ी। (cricket news in hindi today)

शाह की गेंद ने दिला दी शेन वार्न की याद(Today Cricket News in Hindi Live)

उनकी गेंद ने जैसे ही यह करिश्मा कर दिखाया। कमेंट्री बाक्स में बैठे कमेंटेटर तुरंत इस गेंद की तुलना शेन वार्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ से करने लगे। हालांकि शेन वार्न (Shane Warne)  की वह गेंद खुद में एक शानदार डिलीवरी थी। कमेंटेटर कह रहे हैं कि शाह उसके बिल्कुल करीब हैं।

शेन वार्न ने 27 साल पहले फेंकी थी बॉल ऑफ द सेंचुरी (cricket news in hindi latest) 

एशेज सीरीज के दौरान, साल 1993 में शेन वॉर्न ने इंग्लैंड के बल्लेबाज माइक गैटिंग को नायाब गेंद फेंकी थी, उसे बॉल ऑफ द सेंचुरी कहा जाता है. क्रिकेट इतिहास के सबसे अच्छी गेंदों में इस गेंद को गिना जाता है. यासिर शाह (Yasir Shah) की इस डिलीवरी ने एक बार फिर सबका ध्यान (live cricket news in hindi) आकर्षित किया है। शाह पाकिस्तान के ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने 17 टेस्ट मैचों में 100 विकेट लिए हैं। यासिर शाह दुनिया भर के उन गेंदबाजों में दूसरे नम्बर पर हैं, जिन्होंने अपने करियर के सबसे तेज 100 विकेट लिए हैं।

पाकिस्तान को 342 रनों का टारगेट (latest cricket news in hindi) 

यासिर शाह (Yasir Shah) ने पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका (Srilanka) के बीच चल रहे टेस्ट मैच में कुल 5 विकेट लिए हैं। श्रीलंका टीम दूसरी पारी में 337 रन पर ऑलआउट (Allout) हो गई। उसे चार रन की बत पहली पारी के आधार पर मिली थी। अब पाकिस्‍तान के सामने जीत के लिए 342 रन का टारगेट है।

आस्ट्रेलियाई ​दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने की थी तारीफ (Today Cricket News in Hindi Live)

वैसे आपको यह भी बता दें कि वर्ष 2015 में, दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने यासिर शाह की तारीफ करते हुए कहा था कि (cricket news in hindi live)  पहली बार शाह को देखने के बाद से उनका प्रशंसक रहा हूं। गेंद उनके हाथ से जिस तरह निकलती है, लगता है कि शायद वह दुनिया का बेहतरीन लेग स्पिनर है। वह अपनी डिलीवरी में थोड़ा उछाल चाहते हैं, उन्हें इससे मदद मिल सकती है।

(हिंदी क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज़ लाइव स्कोर हिंदी, हिंदुस्तान क्रिकेट न्यूज़ टुडे इन हिंदी)

Latest trending news up today in hindi: ये जनाब हेलमेट पहनकर बस चला रहे हैं, ​तस्वीर देखिए क्यों हो रही वायरल

Girl Viral Video : छोटी बच्ची का ये 26 सेकेंड का वीडियो आपका दिल जीत लेगा