10 best movies of Superman: ये हैं सुपरमैन की 10 बेस्ट फिल्में

10 best movies of Superman: ये हैं सुपरमैन की 10 बेस्ट फिल्में

10 best movies of Superman: सच्चाई और न्याय का प्रतीक, सुपरमैन सभी सुपरहीरो में सबसे प्रसिद्ध है। आज हम 10 सर्वश्रेष्ठ सुपरमैन फिल्मों के साथ मैन ऑफ स्टील को सलाम करते हैं। जब सुपरहीरो की बात आती है, तो कोई भी किरदार सुपरमैन जैसा प्रतिष्ठित नहीं लगता है। 1938 में डेब्यू करते हुए, वह अब तक के पहले कॉस्ट्यूम वाले सुपरहीरो थे। सुपरमैन को यदि सफलता नहीं मिलती तो शायद हमने बैटमैन, वंडर वुमन, या किसी अन्य सुपरहीरो का उदय नहीं देखा होता। वास्तव में, आप तर्क दे सकते हैं कि सुपरमैन के बिना, मार्वल कॉमिक्स और आज के बॉक्स ऑफिस पर एमसीयू नहीं होता।

84 वर्षों बाद भी सुपरमैन लोकप्रिय

84 वर्षों के बाद, सुपरमैन अभी भी दुनिया भर के दर्शकों को लुभाता है। हमने उन्हें 2017 के जस्टिस लीग के बाद से एक प्रमुख नाटकीय रिलीज में नहीं देखा है, लेकिन मैन ऑफ स्टील दूर नहीं गया है। मल्टीवर्स के लिए धन्यवाद, हम डीसीईयू में कई तरह के सुपरमैन की उम्मीद कर सकते हैं। टायलर होचलिन को टेलीविजन श्रृंखला, सुपरमैन एंड लोइस में अपनाया गया है। इस बीच, जे.जे. अब्राम्स और ता-नेहि कोट्स एक अफ्रीकी-अमेरिकी नेतृत्व के साथ एक सुपरमैन रीबूट की योजना बना रहे हैं, और माइकल बी जॉर्डन पृथ्वी -2 के सुपरमैन, वैल ज़ोड पर केंद्रित एक एचबीओ मैक्स श्रृंखला का निर्माण (और संभवतः अभिनीत) कर रहे हैं। इस बात की भी चर्चा है कि हेनरी कैविल भी भूमिका में वापस आएंगे।

1951 में सुपरमैन और मोल मेन के सिनेमाघरों में हिट होने के बाद से, मैन ऑफ स्टील ने लगभग 14 लाइव-एक्शन और 13 एनिमेटेड फिल्मों में अभिनय किया है, और इसमें एकल और टीम अप एडवेंचर्स का मिश्रण शामिल है। समीक्षकों और दर्शकों की रेटिंग दोनों के कुल स्कोर के अनुसार, अब तक बनाई गई सर्वश्रेष्ठ सुपरमैन फिल्म को रैंक करने के लिए एनिमेटेड और लाइव-एक्शन दोनों फिल्मों में से शीर्ष 10 में शामिल होंगे। ध्यान रखें कि साइट पर मिले कई रिव्यू पिछले दशक में लिखे गए थे। यह ज्यादातर 2000 के दशक के बाहर की फिल्मों से नाटकीय रिलीज को प्रभावित करता है, लेकिन इसका मतलब यह है कि हमें उन दर्शकों से प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है जिन्होंने फिल्मों को सिल्वर स्क्रीन पर देखा है।

10. सुपरमैन रिटर्न्स (2006)

आलोचक: 74%
दर्शक: 61%
औसत: 67.5%

मूल सुपरमैन फिल्म फ्रैंचाइज़ी के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी, ब्रैंडन रॉथ को मुख्य रूप से 21 वीं सदी के पहले मैन ऑफ स्टील के रूप में चुना गया था क्योंकि क्रिस्टोफर रीव से उनकी समानता थी। रॉथ का अभिनय ठोस था और साथ ही उन्होंने दो घंटे के स्क्रीन समय के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ रीव प्रभाव डाला। केविन स्पेसी ने लेक्स लूथर के रूप में दृश्य-चोरी का प्रदर्शन दिया, हालांकि उनकी अचल संपत्ति योजना उस समय तक पुरानी हो गई थी।

9. मैन ऑफ स्टील (2013)

आलोचक: 56%
दर्शक: 75%
औसत: 65.5%

यह पिछले एक दशक की सबसे कम रेटिंग वाली सुपरहीरो फिल्मों में से एक है। मैन ऑफ स्टील किसी भी तरह से एक आदर्श फिल्म नहीं है, लेकिन इसकी खामियों के बावजूद, जैक स्नाइडर ने हेनरी कैविल को सभी सुपरमैन अभिनेताओं में से सर्वश्रेष्ठ के रूप में दिखाया। कैविल के साथ, अन्य कास्टिंग विकल्प बहुत अच्छे थे, विशेष रूप से एमी एडम्स, माइकल शैनन और लॉरेंस फिशबर्न। फिर से, फिशबर्न व्यावहारिक रूप से हर चीज में असाधारण है।

8. ऑल-स्टार सुपरमैन (2011)

आलोचक: 80%
दर्शक: 62%
औसत: 71%

ग्रांट मॉरिसन की हिट कॉमिक श्रृंखला के आधार पर, ऑल-स्टार सुपरमैन पहली DCAU एनिमेटेड फिल्म थी जिसने PG-13 रेटिंग को अधिक परिवार के अनुकूल PG में वापस डायल किया। इस फिल्म के बारे में दर्शकों को यह पसंद है कि यह एक आधुनिक मोड़ के साथ स्वर्ण युग के आकर्षक आकर्षण को ग्रहण करती है और सुपरमैन की पौराणिक स्थिति पर कब्जा कर लेती है।

7. सुपरमैन II (1980)

आलोचक: 82%
दर्शक: 76%
औसत: 79%
ज़रूर, सुपरमैन II के पास अपने हिस्से से अधिक मज़ेदार क्षण हैं। कहानी शानदार है। ईश्वर जैसा स्टील मैन पृथ्वी पर नश्वर के रूप में चलने का विकल्प चुनता है, केवल इस बात के साथ कि वह एक प्राचीन ग्रीक मिथक से कुछ ऐसा महसूस करता है। सुपरमैन उसे जनरल ज़ोड और उसके गुंडों का सामना करते हुए देख रहा था।

6. सुपरमैन बनाम एलीट (2012)

आलोचक: 80%
दर्शक: 75%
औसत: 77.5%
विशेष रूप से आज के राजनीतिक माहौल में, यह एक सुपरमैन फिल्म है जो उम्र के साथ अधिक भरोसेमंद हो गई है। कहानी का मूल न्याय और महाशक्तियों पर द्वंद्व दर्शन के इर्द-गिर्द घूमता है। बेशक, सही और गलत के बारे में अपने घाघ बॉय स्काउट विचारों के साथ सुपरमैन है। यह अभिजात वर्ग के खिलाफ है, जो खलनायक होने के कगार पर नायकों की भूमिका को अपनाते हैं।

5. जैक स्नाइडर्स जस्टिस लीग (2021)
स्नाइडर कट जस्टिस लीग
आलोचक: 71%
दर्शक: 94%
औसत: 82.5%
वर्षों की गपशप और डब्ल्यूबी के अधिकारियों ने इसके अस्तित्व को नकारने के बाद, जैक स्नाइडर की जस्टिस लीग की दृष्टि पिछले साल फलीभूत हुई। लेकिन प्रशंसकों और आलोचकों को आम तौर पर नाटकीय रिलीज से नफरत थी जिसे स्नाइडर के प्रतिस्थापन, जॉस व्हेडन द्वारा दोबारा शुरू किया गया था। संक्षेप में, डब्ल्यूबी कम स्नाइडर-कविता और अधिक एमसीयू चाहता था, और व्हेडन ने जस्टिस लीग को एवेंजर्स में बदलने का प्रयास किया।

4. सुपरमैन: मैन ऑफ टुमारो (2020)
कल का सुपरमैन मैन
आलोचक: 100%
दर्शक: 66%
औसत: 83%
100% आलोचकों का स्कोर प्रभावशाली है और ध्यान खींचने वाला है। इस कहानी में, हम देखते हैं कि एक युवा क्लार्क केंट अभी भी क्लार्क के रूप में अपने सामान्य जीवन का प्रबंधन करते हुए सुपरमैन बनना सीख रहा है।

3. सुपरमैन: अनबाउंड (2013)

आलोचक: 100%
दर्शक: 75%
औसत: 87.5%

सुपरमैन इतना प्रबल है कि दर्शक उसके संघर्षों से जुड़ नहीं हैं। वह अकल्पनीय काम कर सकता है।

2. सुपरमैन की मौत (2018)

आलोचक: 92%
दर्शक: 85%
औसत: 88.5%

यदि आप बैटमैन बनाम सुपरमैन में डूम्सडे के लाइव-एक्शन की शुरुआत से निराश थे, तो आपको एनिमेटेड संस्करण को आज़माना चाहिए। सुपरमैन की मृत्यु ने 1992 से लोकप्रिय हास्य कहानी की घटनाओं का अधिक बारीकी से पालन किया और कहानी को आधुनिक बनाने के लिए कुछ मोड़ दिए। इस अनुकूलन के बारे में प्रशंसकों को जो सबसे ज्यादा पसंद आया, वह है क्रूर लड़ाई के दृश्य, कुछ ऐसा जो DCAU को महारत हासिल है।

1. सुपरमैन: द मूवी (1978)

आलोचक: 94%
दर्शक: 86%
औसत: 90%

रिचर्ड डोनर ने 1978 में सब कुछ ठीक किया, जिससे यह उनकी फिल्म की विरासत बन गई, बिना किसी सवाल के, सुपरमैन: द मूवी सर्वोत्कृष्ट लाइव-एक्शन सुपरमैन है। फिल्म 44 साल पुरानी होने के बावजूद, क्रिस्टोफर रीव वह आदर्श है जिसकी सभी सुपरमैन कलाकार आकांक्षा रखते हैं। वह इस भूमिका में इतनी अच्छी तरह से फिट हैं कि दर्शक अभी भी उन्हें अपने मैन ऑफ स्टील के रूप में देखते हैं। जॉन विलियम्स के वीरतापूर्ण स्कोर को गोल्डन एज ​​​​सुपरमैन के प्रेम पत्र के साथ पूरी तरह से जोड़ा गया। सुपरमैन का मुख्य विषय सिनेमाई इतिहास में सबसे अधिक मान्यता प्राप्त और प्रतिष्ठित संगीतमय पीस में से एक है।

तेलंगाना में बीजेपी का शोर…नेताओं की भीड़, पीएम को रिसीव करने एअरपोर्ट नहीं पहुंचेंगे सीएम केसीआर!