Fitness: घर पर वर्कआउट करने के लिए ये 5 फिटनेस गैजेटस हैं जरूरी

Fitness: घर पर वर्कआउट करने के लिए ये 5 फिटनेस गैजेटस हैं जरूरी

Fitness: पिछले वर्षों में वर्कआउट करना और स्वस्थ रहना काफी कठिन काम रहा है। COVID-19 यानि कोरोना महामारी के केस अभी भी बढ रहे हैं। ऐसे में नियमित जिम में जाना अभी भी जोखिम भरा हो सकता है। फिट रहने के लिए दो गज दूरी और मास्क है जरूरी, स्लोगन का पालन करना जरूरी है। जब आप घर पर हो तो वर्क आउट करना बहुत मजेदार नहीं रहा है। पर बाजार में नवीनतम तकनीक के नए गैजेट्स मौजूद हैं। उनके साथ आप इंज्वाय कर सकते हैं और घर पर अपने सोफे को बाय बाय कह सकते हैं। अन्यथा आप सोफे पर ही अपना दिन बिता देंगे और फिट रहने का सपना धरा का धरा रह जाएगा। नीचे कुछ फिटनेस गैजेट के बारे में जानकारी दी जा रही है।

स्किपिंग रोप

smart rope

स्किपिंग रोप का उपयोग करना कार्डियो वर्कआउट के सर्वोत्तम रूपों में से एक है जो आप कर सकते हैं और एक स्मार्ट रस्सी इसे एक पायदान ऊपर ले जाने में मदद कर सकती है। एक स्मार्ट रस्सी आपके फिटनेस स्तर को मध्य हवा में प्रदर्शित करती है और आपके वर्कआउट डेटा को स्टोर करने में आपकी मदद करती है, जो आपके स्मार्टफोन से जुड़ा होता है।

स्मार्ट वाच

smart watch
Image: Shutterstock

अपने सभी दैनिक वर्कआउट और स्टेप काउंट को सही रास्ते पर रखने का सबसे अच्छा तरीका स्मार्ट वॉच है। यह डिवाइस को आपके फोन से जोड़ता है और आपकी प्रगति और कसरत के लक्ष्यों को भेजता है जो आपने हासिल किए हैं। यह आपकी हृदय गति, कदमों की संख्या और ऑक्सीजन के स्तर को ट्रैक करने में भी आपकी मदद कर सकता है।

स्मार्ट एक्सरसाइज साइकिल

smart exercise cycle
Image: Shutterstock

यदि आप अपने मित्रों के साथ सुबह सुबह साइ​कलिंग से चूक गए हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। एक स्मस्मार्ट एक्सरसाइज साइकिल किसी ऐसे व्यक्ति के लिए एकदम सही है, जिसे बाहर घूमने से प्यार है।
यह आपको घर पर ही अपने शहर की खाली सड़कों पर सवारी करने का सही अनुभव देता है।

पोर्टेबल ट्रेडमिल

portable trade mill
Image: Shutterstock

यदि आप ट्रेडमिल का उपयोग करना पसंद करते हैं, लेकिन लागत निषेधात्मक लगती है, तो इसके लिए कितनी जगह की आवश्यकता है, यह आपके लिए एकदम सही कसरत उपकरण है। एक पोर्टेबल ट्रेडमिल का उपयोग करना और स्टोर करना आसान है। आप अपने कसरत को भी बढ़ा सकते हैं, और अपने पसंदीदा टीवी शो देख सकते हैं।

स्मार्ट केटलबेल

smart kettlebell
Image: Shutterstock

बहुत सारे केटलबेल मज़ा खराब करते हैं? क्या होगा अगर एक केटलबेल आपके लिए आवश्यक सभी अलग-अलग वजनों का काम कर सकता था? एक स्मार्ट केटलबेल बस यही करता है। लिंक किए गए स्मार्टफोन ऐप के साथ आपकी आवश्यकताओं के अनुसार आपकी मदद कर सकता है।

आपके बजट में फिट होंगे ये 5 नवीनतम तकनीक के ईयरबड्स

जानिए क्यों मनायी जाती है देवशयनी एकादशी, क्या हैं मान्यताएं, ये है पूजा का शुभ मूहुर्त, नियम, विधि और सामग्री ​की लिस्ट

साधना गुप्ता का पिपराघाट पर हुआ अंतिम संस्कार-बेटे प्रतीक ने दी मुखाग्नि, मुलायम सिंह भी पहुंचे

Mulayam Singh Yadav की पत्नी साधना का अंतिम संस्कार पिपरा घाट पर आज, घर पर पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन को जुटी भीड़

Live Update: साधना गुप्ता के पार्थिव शरीर का दर्शन करने पहुंचेंगे सीएम योगी, पिपरा घाट पर होगा अंतिम संस्कार

ये है मुलायम सिंह यादव की साधना गुप्ता से दूसरी शादी की कहानी, जानिए कैसे पहुंची सपा संस्थापक के करीब