सीजीएसटी के नवनियुक्त निरीक्षकों से वरिष्ठों ने साझा किए अनुभव

सीजीएसटी के नवनियुक्त निरीक्षकों से वरिष्ठों ने साझा किए अनुभव

लखनऊ। अखिल भारतीय केंद्रीय उत्पाद शुल्क निरीक्षक संघ, लखनऊ क्षेत्र के पदाधिकारियों और सदस्यों ने शनिवार को केंद्रीय सेवा एवं वस्तु कर (सीजीएसटी) एवं कस्टमस के नवनियुक्त निरीक्षकों का स्वागत किया। यह सभी निरीक्षक एसएससी—2019 की परीक्षा के द्वारा नवनियुक्त हुए हैं। गोमतीनगर स्थित एक होटल में आयोजित स्वागत कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिकारियों ने नवनियुक्त निरीक्षकों के साथ अपने अनुभव साझा किए।

cgst 3

उत्साहपूर्ण माहौल के बीच वरिष्ठों व कनिष्ठों के बीच हुआ संवाद

कार्यक्रम की शुरुआत में निवनियुक्त निरीक्षकों ने अपना परिचय दिया। सीजीएसटी सेवा में आने की वजह गिनाईं। तमाम निरीक्षक ऐसे भी थे, जो पहले से राज्य या केंद्र की सेवा में कार्यरत थे। पर सीजीएसटी में निरीक्षक के पद पर चयन होने के बाद उन्होंने उस सेवा से त्यागपत्र दे दिया। उत्साह और जोशपूर्ण माहौल में वरिष्ठों और कनिष्ठों के बीच संवाद हुआ।

cgst 2

पांच वर्षों से रुका है प्रमोशन

निरीक्षक संघ के अध्यक्ष कृष्ण कुमार कुशवाहा ने बताया कि केंद्र सरकार की भर्ती प्रक्रिया में तेजी की वजह से इतनी संख्या में नवनियुक्तियां हो रही हैं। इस वर्ष उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड राज्य में कुल 135 पदों पर नवनियुक्तियां हुई हैं, जो बीते 5 वर्ष के दौरान हुई नियुक्तियों में सबसे ज्यादा हैं। अध्यक्ष श्री कुशवाहा ने यह भी बताया कि भारत सरकार के मिशन मोड की भर्ती के लिए रिक्तियों की भी आवश्यकता है। विभाग में पिछले पांच वर्षों से अधीक्षक पद पर प्रोन्नति न होने के कारण लगभग 400 निरीक्षकों के पदों पर रिक्तियां लम्बित हैं, और उन पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन नहीं भेजा जा सका है। आयोजन का समापन महासचिव अभिजात श्रीवास्तव के धन्यवाद अभिभाषण के साथ समाप्त हुआ।

21 November 2022 Ka Rashifal : 12 राशियों के जातकों के लिए क्या कहता है आज का राशिफल

स्मोकिंग करने वाले जरुर दें ध्यान यदि ये लक्षण दिखे तो समझ जाएं कि डैमेज हो गए हैं आपके फेफड़े

जानिए वृषभ राशि का स्वामी, लकी कलर, स्टोन, लकी दिन और वह सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं

जानिए मेष राशि का स्वामी, लकी कलर, स्टोन, लकी दिन और वह सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं

आज का राशिफल 20 नवंबर 2022/ Aaj Ka Rashifal 20 November 2022 : आज खुल सकता है इस राशि के लोगों का भाग्‍य