Rahul Gandhi on Savarkar: राहुल के बयान पर बवाल, मुम्बई में​ एफआईआर दर्ज

Rahul Gandhi on Savarkar: राहुल के बयान पर बवाल, मुम्बई में​ एफआईआर दर्ज

Rahul Gandhi on Savarkar, grandson, Veer Savarkar, complaint, Congress MP, Rahul Gandhi, insulting, statement, Veer Savarkar, BJP, #topnews, national, hindi new


Rahul Gandhi on Savarkar: राहुल गांधी के सावरकर पर दिए गए बयान के बाद बवाल मचा हुआ है। सावरकर (Veer Savarkar ) के पौत्र रणजीत सावरकर ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने मुम्बई के शिवाजी पार्क थाने में एफआईआर दर्ज करायी है और राहुल के गिरफ्तारी की मांग उठायी है। रणजीत का कहना है कि राहुल ने जो बयान दिया है, उससे वीर सावरकर की छवि पर असर पड़ा है।

बीजेपी ने भी साधा निशाना

बीजेपी ने भी राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) पर हमला करते हुए कहा है कि उन्होंने सावरकर पर जो बयानबाजी की है। वह अशोभनीय है। पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने बयान देते हुए कहा है कि राहुल को लगता है कि सिर्फ गांधी परिवार है, जो स्वतंत्रता सेनानी हैं। उन्हें अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। उधर महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट की बैठक में भी सावरकर के अपमान का मुददा उठा। सीएम एकनाथ शिंदे ने राहुल गांधी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश किया। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अन्य मंत्रियों ने कहा कि विनायक दामोदर सावरकर के खिलाफ अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

राहुल गांधी ने दिया था ये बयान

राहुल गांधी बहुप्रचारित भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। उसी दौरान उन्होंने कहा कि सावरकर ने स्वतंत्रता आंदोलन के समय सजा से छूट पाने के लिए अंग्रेजों को माफीनामा लिखकर दिया था। इसके अलावा उन्होंने अंग्रेजों से पेंशन के रुप में 60 रुपये भी लिए थे। गुरुवार को उन्होंने कहा कि सावरकर ने अंग्रेजों की मदद भी की थी, और जेल की सजा के दौरान, माफीनामे पर दस्तखत करके महात्मा गांधी व अन्य भारतीय नेताओं को धोखा दिया था। राहुल के इस बयान के बाद माहौल गरमा उठा। बीते मंगलवार को राहुल ने वाशिम जिले की एक रैली में सावरकर पर निशाना साधा था। गुरुवार को एक बार फिर उन्होंने सावरकर के माफीनामे की एक कॉपी भी दिखायी और उन पर हमलावर दिखे।

NASA Research  News: क्या खुलेगा सितारों के जन्म का रहस्य? देखें नासा की तस्वीर

Navpancham Rajyoga: शुक्र और बुध की युति से बना राजयोग इन चार राशियों के लिए है बहुत खास

Aise Sapne Kisi Ko Na Btaye: किसी को न बताएं ये 5 सपने, होता है बड़ा नुकसान

Horoscope Rashifal 18 November 2022, कल का राशिफल 18 नवंबर 2022

17 November 2022 Rashifal: दूसरों के लिए न रखें बुरी नीयत