Yogi Adityanath News Today Live: यूपी में शरारतपूर्ण बयान देकर माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस, CM Yogi Adityanath ने दिया ये आदेश

Yogi Adityanath News Today Live: यूपी में शरारतपूर्ण बयान देकर माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस, CM Yogi Adityanath ने दिया ये आदेश

Yogi Adityanath News Today Live: यूपी में अब शरारतपूर्ण बयान जारी करने वालों से पुलिस कड़ाई से निपटेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अराजक तत्वों के साथ कठोरता (law and order) अपनाने के लिए अधिकारियों को कहा है। ऐसा इ​सलिए क्योंकि सावन (shravan month 2022) का महीना शुरू हो रहा है। इसी महीने में शिवरात्रि (Shivratri), रक्षाबंधन (Rakshabandhan), नागपंचमी (Nagpanchami) त्यौहार (Festival) पड़ेंगे। बकरीद (Bakrid) , ईद (ramjan eid 2022) का त्यौहार भी होगा। मुहर्रम का महीना भी शुरू होगा। सावन के महीने में सोमवार के दिन पूजन की अहमियत है। कांवण यात्रा (Kanwar Yatra) भी निकलती है। अयोध्या में परम्परागत तौर पर मेला भी लगता है। ऐसे में यह महीना यूपी में ला एंड आर्डर (law and order) के लिहाज से काफी अहम है।

Yogi Adityanath News Today Live: ऐसी घटना न हो जिससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हों

सीएम ने अधिकारियों से कहा है कि धार्मिक परम्परा/आस्था को सम्मान दें, पर नई परम्परा शुरू न हो। आयोजकों को कार्यक्रम की अनुमति देने से पूर्व शांति और सौहार्द (law and order) सुनिश्चित करने के सम्बन्ध में शपथ-पत्र लिया जाए। कावंड़ यात्रा (Kanwar Yatra in uttar pradesh 2022) में श्रद्धालुओं का उत्पीड़न न किया जाए। डीजे, गीत-संगीत आदि की आवाज निर्धारित मानकों के अनुरूप हो और इसमें धार्मिक गीत व भजन ही बजाए जाएं। अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए। ऐसी कोई घटना न हो, जिससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं (sentiments of people) आहत हो।

Yogi Adityanath News Today Live: शिफ्टवार नमाज अदा करने की पूरे देश में हुई थी सराहना

बीते दिनों रमजान में अलविदा की नमाज़ और ईद का यातायात पर असर नहीं पड़ा। कई जिलों में जगह की कमी होने पर शिफ्टवार नमाज़ अदा हुई। इसकी पूरे देश में सराहना हुई है। इस बार बकरीद के मौके पर यही (law and order) व्यवस्था लागू होगी। अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के धर्मगुरुओं के साथ संवाद बनाएंगे। सकारात्मक संदेश जारी कराएंगे और पीस कमेटी की बैठक करेंगे। सीएम ने अधिकारियों से कहा है कि बकरीद (when is eid in july 2022) पर कुर्बानी विवादित जगहों पर नहीं होनी चाहिए और कहीं भी प्रतिबन्धित पशु की कुर्बानी न हो।

Yogi Adityanath News Today Live:कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) मार्ग पर खुले में न हो मांस की खरीद-बिक्री

सीएम ने कहा कि कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) मार्ग पर खुले में मांस की खरीद-बिक्री न हो। रास्ते में पीने के पानी की व्यवस्था के साथ हेल्थ पोस्ट स्थापित किए जाएं। कोविड टेस्टिंग (Corona Testing) की सुविधा भी होनी चाहिए। हालिया कोविड संक्रमण (Corona Virus) से ठीक हुए लोगों को यात्रा से परहेज करने को जागरूक किया जाए।

विशेष दिवस पर वीआईपी मूवमेंट से परहेज किया जाए

उन्होंने कहा कि वाराणसी (varanasi restaurant birmingham) स्थित श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर (Shri Kashi Vishwanath Temple BHU) में सावन (shravan month 2022) के महीने में काफी श्रद्धालु आते हैं। उचित प्रबंध किया जाए और प्रबन्धन ऐसा हो कि किसी भी श्रद्धालु को असुविधा न हो। विशेष दिवस पर वीआईपी मूवमेण्ट से परहेज किया जाना चाहिए।

विधानसभा चुनाव 2022 में निर्धारित सीमा से 47 फीसदी खर्च करके बन गए माननीय