twitter पर #MODIJIdeferNEETUG कर रहा ट्रेंड, पोस्टफोन करने की उठी मांग, यूजर पूछ रहें कि क्यों JEE & Neet एस्पिरेंट के बीच किया जा रहा भेदभाव

twitter पर #MODIJIdeferNEETUG कर रहा ट्रेंड, पोस्टफोन करने की उठी मांग, यूजर पूछ रहें कि क्यों JEE & Neet एस्पिरेंट के बीच किया जा रहा भेदभाव

लखनऊ। twitter पर #MODIJIdeferNEETUG ट्रेंड कर रहा है। अब तक इस मुददे पर कुल 167K से ज्यादा टिवट हो चुके हैं। twitter पर NEET UG 2022 परीक्षा कुछ हफ्तों के लिए स्थगित करने की मांग उठ रही है। अभ्यर्थी NEET की तैयारी के लिए सरकार से उचित समय देने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है काउंसलिंग के बाद एस्पिरेंटस को तैयारी के लिए आमतौर पर 7-8 महीने मिलते हैं, लेकिन इस साल यह काफी कम होकर महज 3 महीने रह गया है। एस्पिरेंटस टिवटर के माध्यम से पीएम मोदी से पूरे मामले में हस्तक्षेप कर 4-6 सप्ताह अधिक समय देने की मांग कर रहे हैं। अभ्यर्थी @DG_NTA से भी न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

दरअसल नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG 2022) की परीक्षा 17 जुलाई को होनी है। इसके एडमिट कार्ड परीक्षा के 15 दिन पहले प्राप्त हो सकेंगे। इस परीक्षा के लिए कुल 18 लाख से ज्यादा आवेदन आए हैं। पिछली बार की तुलना में मौजूदा वर्ष में 2.5 लाख आवेदन ज्यादा आए हैं। ऐसे में नीट यूजी का कट आफ हाई होने की आशंका जतायी जा रही है। एस्पिरेंटस पहले से ही इस परीक्षा की तिथि बढाने की मांग कर रहे थे। एस्पिरेंटस का एक दल संबंधित अधिकारियों से मिलकर इस बाबत अपनी मांग भी उनके सामने रख चुका है। पर उस पर कोई सुनवाई न होने की वजह से एस्पिरेंटस अपने भविष्य को लेकर परेशान है। उनकी यह परेशान आज टिवटर पर अभिव्यक्त हो रही है।(#MODIJIdeferNEETUG)

एक एस्पिरेंट अपना दर्द साझा करते हुए कहते हैं कि #NEETUG उम्मीदवारों को तैयारी के लिए काउंसलिंग के बाद आमतौर पर 7-8 महीने मिलते हैं, लेकिन इस साल यह काफी कम होकर महज 3 महीने रह गया है. यह पूर्ण अन्याय है। हम और भीख नहीं मांग रहे हैं। बस हमें 4-6 सप्ताह अधिक समय दें। (#MODIJIdeferNEETUG)

एक यूजर कहते हैं कि नीट को स्थगित करें और हम न्याय की मांग करते हैं अगर जी को अच्छी तैयारी के लिए समय मिल सकता है तो हमें भी इसकी आवश्यकता है।दिगम्बर दूबे नाम के यूजर #NTAdeferNEETUG की मांग करते हुए कहते हैं कि महीनों हो गए हैं लेकिन फिर भी अधिकारियों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इंजमाम हासकर कहते हैं कि कृपया नीट ug 2022 को कुछ हफ्तों के लिए स्थगित कर दें। ताकि ड्रॉपर छात्रों को तैयारी के लिए समय मिले, यह परीक्षा साल में केवल एक बार होती है, अगर हमें तैयारी के लिए समय नहीं मिला तो पूरा साल बर्बाद हो जाएगा।(#MODIJIdeferNEETUG)

 

एक अन्य यूजर कहते हैं कि आज के ट्रेंड और विरोध को आप नज़रअंदाज नहीं कर सकते @DG_NTA!! हम न्याय चाहते हैं और हम हमें नीट और तैयारी के लिए अपना उचित समय देना बंद नहीं करेंगे !!एक अन्य यूजर कहते हैं कि नया सत्र फरवरी 2023 में शुरू होगा। परीक्षा के बाद 6 महीने के लिए अपना समय बर्बाद करने के बजाय, आप हमारी बेहतर तैयारी के लिए परीक्षा 1 महीने के लिए भी स्थगित क्यों नहीं करते?(#MODIJIdeferNEETUG)

Chavhan कहते हैं कि 45 दिन पर्याप्त हैं ताकि हम आज से कम से कम 2.5 महीने प्राप्त कर सकें, जो कि बहुत अच्छा है, यहां तक ​​कि जेईई के उम्मीदवारों की तरह नहीं थे, जिन्हें 60 दिन स्थगित कर दिया गया था। उन्होंने पीएम मोदी को टैग करते हुए कहा है कि इसलिए मेरा निवेदन है देश के उस शक्तिशाली व्यक्ति से जो आदरणीय है।(#MODIJIdeferNEETUG)