मायावती ने विदेशों में जमा धन को लेकर बोला बड़ा हमला, कहा-14 वर्ष के रिकार्ड स्तर पर

मायावती ने विदेशों में जमा धन को लेकर बोला बड़ा हमला, कहा-14 वर्ष के रिकार्ड स्तर पर

लखनऊ। बसपा सुप्रीमों मायावती ने विदेशी बैंकों में जमा धन को लेकर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि भारतीय पूंजीपतियों व धन्नासेठों की स्विटजरलैण्ड के बैंकों में जमा धन 14 वर्ष के रिकार्ड स्तर पर 3.83 बिलियन फ्रैंक पहुँचने की खबर चर्चाओं में है, जिस पर गरीबी, महंगाई व बेरोजगारी आदि के अभूतपूर्व संकट से जूझ रहे देश के लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि वे कैसे खुश हों?

मोदी सरकार की अग्निवीर योजना पर भी उठाए थे सवाल

इसके पहले भी बुधवार को उन्होंने सरकार की ​अग्निवीर योजना पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि सेना में काफी लम्बे समय तक भर्ती लम्बित रखने के बाद अब केन्द्र ने सेना में 4 वर्ष अल्पावधि वाली ’अग्निवीर’ नई भर्ती योजना घोषित की है, उसको लुभावना व लाभकारी बताने के बावजूद देश का युवा वर्ग असंतुष्ट एवं आक्रोशित है। वे सेना भर्ती व्यवस्था को बदलने का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़

अपने टविटर हैंडल पर उन्होंने लिखा कि इनका मानना है कि सेना व सरकारी नौकरी में पेंशन लाभ आदि को समाप्त करने के लिए ही सरकार सेना में जवानों की भर्ती की संख्या को कमी के साथ-साथ मात्र चार साल के लिए सीमित कर रही है, जो घोर अनुचित तथा गरीब व ग्रामीण युवाओं व उनके परिवार के भविष्य के साथ खुला खिलवाड़ है।

सेना में नई भर्ती को लेकर युवाओं में ​बेचैनी व निराशा

मायावती ने यह भी कहा था कि देश में लोग पहले ही बढ़ती गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी एवं सरकार की गलत नीतियों व अहंकारी कार्यशैली आदि से दुःखी व त्रस्त हैं, ऐसे में सेना में नई भर्ती को लेकर युवा वर्ग में फैली बेचैनी अब निराशा उत्पन्न कर रही है। सरकार तुरन्त अपने फैसले पर पुनर्विचार करे, बीएसपी की यह माँग है।

ये मोटिवेशनल स्टोरी पढकर आप जीवन में संतुलन बनाना सीख लेंगे

आनलाइन फ्राड से बचने के लिए ध्यान रखें ये 5 बातें