Maruti Suzuki Grand Vitara SUV की लाजवाब डिजाइन, माइलेज

Maruti Suzuki Grand Vitara SUV  की लाजवाब डिजाइन, माइलेज

Maruti Suzuki Grand Vitara SUV: नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा हाल ही में भारत में लांच हुई। मारुति सुजुकी पहले से ही मारुति सुजुकी ब्रेज़ा के साथ बड़े आटोमोबाइल मार्केट का एक बड़ा हिस्सा कैप्चर कर रही है, अब कंपनी को बाजार में 2022 ग्रैंड विटारा से काफी उम्मीदे हैं। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है, और ब्रांड ने हाल ही में पुष्टि की है कि अब तक 40,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं। दिलचस्प बात यह है कि यह एक उच्च संख्या है, और वाहन निर्माता ने खुलासा किया है कि कुल बुकिंग का लगभग 50 प्रतिशत एसयूवी के मजबूत हाइब्रिड संस्करण के लिए है। डिलीवरी की बात करें तो कंपनी अगले महीने तक ग्राहकों को गाड़ी डिस्पैच करेगी।

27.97 किमी प्रति लीटर माइलेज का दावा (Maruti Suzuki Grand Vitara SUV)

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के दो पावरट्रेन विकल्प हैं। माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.5L NA पेट्रोल मोटर होगी, और यह छोटे Brezza से ही आएगी। इसे दो ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ बेचा जाएगा – 5-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एटी, एफडब्ल्यूडी और एडब्ल्यूडी कॉन्फ़िगरेशन के साथ। एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़े गए 1.5L एटकिंसन-सायकल इंजन का उपयोग करते हुए, एक मजबूत-हाइब्रिड संस्करण होगा। इस सेटअप के साथ, मारुति सुजुकी ग्रैंड देश की सबसे अधिक ईंधन कुशल एसयूवी साबित हो रही है, क्योंकि दावा किया जा रहा है कि यह 27.97 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी।

नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा-डिज़ाइन (Maruti Suzuki Grand Vitara SUV)

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा काफी दमदार होगी। बड़े  रेडिएटर ग्रिल के साथ बोल्ड फ्रंट एंड और शानदार एलईडी डीआरएल, ग्रैंड विटारा को एक आकर्षक रियर पहलू देता है। साइड की बात करें तो डायमंड-कट अलॉय व्हील्स स्टाइलिंग को बढ़ाते हैं। यह लंबाई में 4,345 मिमी, चौड़ाई में 1,795 मिमी और 1,645 मिमी लंबा है।

नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा-इंटीरियर (New Maruti Suzuki Grand Vitara – Interior)

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का केबिन एक अपमार्केट माहौल में पैक है। इसमें फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, कनेक्टेड कार फीचर्स, बड़े इलेक्ट्रिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग, एंबियंट लाइटिंग और बहुत कुछ है। जगह की बात करें तो यह काफी जगहदार कार है जिसमें 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं।

March Session in Kashmir JKBOSE: मार्च से शुरू होगा शैक्षणिक सत्र

What is Positive Pay System for cheques?/चेक के लिए सकारात्मक भुगतान प्रणाली क्या है?

Positive Pay System SBI : कैसे संशोधित, एक्टिवेट या कैंसिल करें/ How to Modify, Activate or Cancel

BJP UP New President: यूपी भाजपा के नये चौधरी (Chaudhary Bhupendra Singh)

UP IAS officer transfer list today: 12 IAS अफसरों के तबादले, एक निरस्त