March Session in Kashmir JKBOSE: मार्च से शुरू होगा शैक्षणिक सत्र

March Session in Kashmir JKBOSE: मार्च से शुरू होगा शैक्षणिक सत्र

March Session in Kashmir JKBOSE: जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने शैक्षणिक सत्र को मार्च में स्थानांतरित करने के लिए उपराज्यपाल प्रशासन को एक औपचारिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया है.


March Session in Kashmir JKBOSE: जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने शैक्षणिक सत्र को मार्च में स्थानांतरित करने के लिए उपराज्यपाल प्रशासन को एक औपचारिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) और समान शैक्षणिक कैलेंडर की केंद्रीय नीति के अनुपालन के लिए ऐसा किया गया है। सरकार प्रस्ताव के फायदे और नुकसान पर विचार कर रही है।

अभिभावकों द्वारा परीक्षा कार्यक्रम स्पष्ट करने की मांग 

JKBOSE के छात्रों और अभिभावकों द्वारा परीक्षा कार्यक्रम के समय की स्थिति अभी से स्पष्ट करने की मांग की जा रही है, उनका कहना है कि परीक्षा तय समय से पहले होने की वजह से छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलेगा। इसलिए परीक्षा कार्यक्रम की जल्द से जल्द जानकारी दी जाए। ज्यादातर स्कूल अक्टूबर में वार्षिक परीक्षाएं शुरू करते हैं। नया शैक्षणिक सत्र नवंबर से शुरू हो रहा है। हालांकि, दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा नवंबर में शुरू होती है और दिसंबर में समाप्त होती है।

परीक्षा कार्यक्रम में अनिश्चितता से छात्र असहज (March Session in Kashmir JKBOSE)

परीक्षा कार्यक्रम में अनिश्चितता ने छात्रों को असहज कर दिया है। छात्रों का कहना है कि उन्होंने अपना सिलेबस पूरा कर लिया है। मौजूदा समय में बोर्ड परीक्षा के समय में संशोधन कर रहा है। छात्रों का कहना है कि वह सिर्फ इतना चाहते हैं कि सरकार स्थिति स्पष्ट करे। उसके बाद ही छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी और अगली कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षाओं की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। एक छात्र मुजीब अहमद कहते हैं कि परीक्षा समाप्त होने के बाद ही हम लोग कोचिंग सेंटरों का रूख करते हैं। JKBOSE ने यह फैसला किया है और गेंद सरकार के पाले में डाल दी।

What is Positive Pay System for cheques?/चेक के लिए सकारात्मक भुगतान प्रणाली क्या है?

Positive Pay System SBI : कैसे संशोधित, एक्टिवेट या कैंसिल करें/ How to Modify, Activate or Cancel

BJP UP New President: यूपी भाजपा के नये चौधरी (Chaudhary Bhupendra Singh)

World News Today in Hindi: पाकिस्तान में क्यों सुनाया गया विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान, मचा सियासी बवाल

Status of Ukraine Russia war in Hindi: यूक्रेन के विदेश मंत्री ने भारत को लेकर कही ये बड़ी बात