Latest News Uttar Pradesh In Hindi: अब यूपी में एक दिन में पाएं स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस

Latest News Uttar Pradesh In Hindi: अब यूपी में एक दिन में पाएं स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस

Latest News Uttar Pradesh In Hindi: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एक बड़ी राहत में, स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने के लिए अब स्लॉट बुक नहीं करना पड़ेगा और आवेदन प्रक्रिया एक दिन में पूरी हो जाएगी, हालांकि लाइसेंस की हार्ड कॉपी 8-10 दिनों के भीतर डिलीवर कर दी जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि उपरोक्त बदलाव अगस्त से पेश किया जाएगा।

आठ से दस दिनों के भीतर स्लॉट

पिछले कुछ महीनों में, उत्तर प्रदेश में स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने में दो महीने लगें। और वर्तमान में राज्य में आठ से दस दिनों के भीतर स्लॉट भी आवंटित किए जा रहे थे।

अगस्त से स्लॉट बुक करने की आवश्यकता नहीं

हालांकि, अगस्त से स्लॉट बुक करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी और लोग लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता समाप्त होने से एक दिन पहले स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकेंगे।   उपरोक्त रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य परिवहन विभाग जल्द ही लाइसेंस प्राप्त करने में आने वाली समस्याओं को सरल बनाने जा रहा है, जिसमें शिक्षार्थी और स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस दोनों प्राप्त करने के लिए विभाग के कार्यालयों में दैनिक भीड़ शामिल है।

घरों में आराम से लोगों के लिए लर्नर लाइसेंस

इससे पहले, विभाग ने अपने घरों में आराम से लोगों के लिए लर्नर लाइसेंस के लिए परीक्षण और अन्य औपचारिकताओं का संचालन शुरू कर दिया था और स्लॉट जल्द ही उपलब्ध थे।