Latest Hindi news on coronavirus in India : 24 घंटों में कोरोना के 8329 नये केस, दैनिक पाजिटिविटी दर भी बढकर दो फीसदी से पार

Latest Hindi news on coronavirus in India : 24 घंटों में कोरोना के 8329 नये केस, दैनिक पाजिटिविटी दर भी बढकर दो फीसदी से पार

Latest Hindi news on coronavirus in India. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के 8329 नये केस आए हैं। शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सात हजार केस से ज्यादा था। शनिवार को यह आंकड़ा आठ हजार के पार हो गया। दैनिक पाजिटिविटी दर भी बढकर 2.41 प्रतिशत हो गयी है। साप्ताहिक पाजिटिविटी दर 1.75 प्रतिशत है। मौजूदा समय में देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 40,370 है। यदि जनसाख्यिकी आंकड़ों से इ​सकी तुलना करें तो देश में कोरोना के एक्टिव केस 0.09 प्रतिशत हैं।

24 घंटे में देश में 4216 लोग कोरोना से ठीक हुए (Latest Hindi news on coronavirus in India)

जिस तरह देश में प्रतिदिन संक्रमितों का बढता आंकड़ा डरा रहा है। वहीं दूसरी ओर कोरोना से ठीक हुए लोगों का आंकड़ा राहत दे रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में 4216 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। ​कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी बढ रही है। देश में रिकवरी रेट 98.69 प्रतिशत है। वैसे​ पिछले 24 घंटे में देश भर में 3,44,994 कोरोना के टेस्ट हुए हैं। अब तक देश भर में 85.45 करोड़ कोरोना के टेस्ट हुए हैं।वैक्सीन की बात करें तो अब तक देश भर में 194.92 करोड़ वैक्सीन की डोज लग चुकी है। मोदी सरकार इस बाबत बाकायदा नेशन ड्राइव चला रही है।

यूपी में 97 दिन बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 के पार  (Latest Hindi news on coronavirus in India)

यूपी में शुक्रवार को 209 कोरोना के नये केस मिले थे। ऐसा 97 दिन बाद हुआ है कि कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 के पार पहुंचा। इसके पहले तीन मार्च को 259 मरीज मिले थे। कोरोना संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या गौतमबुद्धनगर और लखनऊ में है। दोनों जगह क्रमश: 55 और 52 नये केस मिले हैं। 16-16 मरीज गाजियाबाद और वाराणसी और कानपुर नगर में 10 मरीज कोरोना के पाए गए थे। मौजूदा समय में एक्टिव केसेज की संख्या बढकर 1006 हो गयी है।

संक्रमित होम आइसोलेशन में  (Latest Hindi news on coronavirus in India)

लखनऊ में पाए गए 52 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। ऐसा दो महीने बाद हुआ है कि राजधानी में एक दिन में कोरोना संक्रमितों का आकड़ा 50 के पार पहुंचा हो। हालांकि गुरूवार को भी 36 नये केस सामने आए थे। राजधानी के सरोजनीनगर व कैसरबाग इलाके में सबसे ज्यादा आठ-आठ मरीज कोरोना की चपेट में आए हैं। स्वास्थ्य महकमें में इस वजह से हड़कम्प मचा हुआ है।

एक बार फिर हाथ मिलाने का चलन बढ गया  (Latest Hindi news on coronavirus in India)

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक अब मास्क के साथ सड़कों पर भी कम लोग दिखते हैं। कोरोना के समय हाथ जोड़कर नमस्कार करने के चलन ने तेजी पकड़ी थी। पर अब एक बार फिर हाथ मिलाने का चलन बढ गया है। इससे बचना जरूरी है। यदि आप इससे बचाव नहीं करेंगे तो राजधानी में कोरोना के 200 से ज्यादा सक्रिय केसेज हैं। आप उसकी चपेट में आ सकते हैं। सावधानी बरतने की बजाए अब मास्क के साथ सड़कों पर भी कम लोग दिखते हैं। अभी भी लोग कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

Best Dialogue in Hindi Film: हिंदी फिल्मों के ये डायलाग अब भी मशहूर

In Pregnancy Diet Chart: स्वस्थ बच्चे के लिए गर्भावस्था में क्या खाना चाहिए और क्या नहीं, सुबह के नाश्ते में किस तरह का खान पान जरूरी जानिए वह सब कुछ जो आपके लिए है जरूरी