जे.के. एजूकेशनल ग्रामीण विकास समिति: सात दिवसीय नेत्र परीक्षण शिविर में इलाज शुरू, आंखों की नि:शुल्क जांच व चश्मे भी दिएं

जे.के. एजूकेशनल ग्रामीण विकास समिति: सात दिवसीय नेत्र परीक्षण शिविर में इलाज शुरू, आंखों की नि:शुल्क जांच व चश्मे भी दिएं

लखनऊ। ट्रक चालकों के लिए नेत्र परीक्षण अत्यंत आवश्यक है। यदि ट्रक ड्राइवर्स को लम्बी दूरी तक देखने में दिक्कत होती है तो इससे दुर्घटनाओं की संभावनाएं बढती हैं। हादसों पर रोक लग सके, इस मकसद के साथ लखनऊ के निगोहां टोल प्लाजा के पास स्थित ”अपना ढाबा” पर सात दिवसीय नेत्र परीक्षण शिविर का शुक्रवार को शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम का उदघाटन भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजीव मिश्रा ने किया।

road safety

रोड सेफ्टी के लिए ट्रक चालकों के आंखों की जांच जरूरी

कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए संजीव मिश्रा ने कहा कि रोड सेफ्टी के लिए ट्रक चालकों के आंखों की जांच जरूरी है। यह नेत्र शिविर दुर्घटना से बचाव में अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने ट्रक चालकों का आवाहन करते हुए कहा कि उन्हें कार्यक्रम में बढ चढ कर शामिल लेना चाहिए और अपने आंखों की नि:शुल्क जांच कराकर लाभ उठाना चाहिए।

road safety

24 से 30 जून तक चलेगा शिविर

दरअसल, राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से जे.के. एजूकेशनल ग्रामीण विकास समिति, लखनऊ द्वारा शिविर का संचालन किया जा रहा है। यह शिविर 24 से 30 जून तक चलेगा। शिविर में ट्रक चालकों के आंखों की नि:शुल्क जांच के साथ उन्हें नि:शुल्क चश्में भी दिए गएं। कार्यक्रम में पहुंचने पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजीव मिश्रा का मौजूदा जनसमूह ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

road safety

पहले दिन दोपहर तक 50 ट्रक चालकों की आंखों का हुआ परीक्षण

शिविर के पहले दिन दोपहर तक लगभग 50 ट्रक चालकों के आंखों का परीक्षण हुआ, उन्हें नि:शुल्क चश्मा भी उपलब्ध कराया गया। संस्था के वालंटियर ट्रक चालकों से अनुरोध कर उनकी आंखों का नि:शुल्क परीक्षण करा रहे थे।

road safety

मोदी सरकार ट्रक चालकों के हित में काम कर रही

भाजपा नेता श्री मिश्रा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी की सरकार ट्रक चालकों के हित में उनकी आंखों की मुफ्त जांच एवं मुफ्त चश्मा वितरण करा रही है। ऐसा पहले किसी सरकार में नहीं हुआ। सबका साथ, सबका विकास और सबमें विश्वास पैदा करने का यह अभियान सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की दूरदर्शी नीति का परिणाम है। सीएम योगी आदित्यनाथ के कुशल मार्गदशर्न में प्रदेश का हर तबका तरक्की कर रहा है।

road safety

ये हुए कार्यक्रम में शामिल

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से नेत्र सर्जन डा पी.एल. राव और डा आशीष शुक्ला, कार्यक्रम के सह संयोजक अजय पांडे सहित प्रभाकर त्रिवेदी ‘प्रधान’ पुरहिया, आर.डी.शुक्ला, सत्य प्रकाश शर्मा, राजेश मिश्रा, प्रदीप त्रिवेदी, हृदय नारायण श्रीवास्तव, एडवोकेट हसीन जहां, प्रमोद कुमार मिश्रा, रमेश चन्द्रा, विनय कुमार मिश्रा, डा. कंचन और डा. अभय तिवारी का अहम योगदान रहा।

International Yoga Day images 2022 India: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तस्वीरें, पीएम मोदी ने मैसूर पैलेस में किया योग