iphone ios 16 features: शानदार फीचर्स सिक्‍योरिटी अपग्रेडेशन के साथ

iphone ios 16 features: शानदार फीचर्स सिक्‍योरिटी अपग्रेडेशन के साथ

iphone ios 16 features: Apple का iOS 16 iPhone अब किसी भी समय लांच हो सकता है। Apple के अनुसार, iOS 16 12 सितंबर में उपलब्ध हो सकता है, और नवीनतम iPhone सॉफ़्टवेयर की सुविधाएं शानदार हैं। यह आपके डेटा की सुरक्षा और गोपनीयता के लिए गेम-चेंजर साबित होगा। आईओएस 16 के साथ आने वाले आईफोन फीचर्स के बारे में नीचे दिया जा रहा है।

Apple के सिक्‍योरिटी अपग्रेडेशन

वर्तमान में, Apple के सिक्‍योरिटी अपग्रेडेशन के साथ आते हैं। हालाँकि iPhone निर्माता (iphone ios 16 features) बग्‍स के डर से तेजी से अलग-अलग आपातकालीन सुधार जारी कर रहा है। Apple यूजर्स को नया iOS संस्करण आने पर सुरक्षा और कार्यक्षमता को लेकर निर्णय लेना होता है, क्‍योंंकि नये फीचर्स में सुरक्षा मापदंडों का पूरा ख्‍याल रखा जाता है।

आपके डेटा को बनाता है सुरक्षित

Apple यूजर्स को फ़िशिंग का शिकार बनना कठिन बना देता है और आपकी सिक्‍योरिटी (apple iphone ios 16 features) लीक से सुरक्षित रखता है। ऐप्पल के मुताबिक, आपके निजी डेटा कभी भी वेब सर्वर पर नहीं रखे जाते हैं। इसलिए आपको अपने खातों से समझौता करने वाली उन वेबसाइट के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है, जो आपके डेटा में सेंध लगाती हैं।

ये भी सुरक्षा देता है

आईओएस 16 से, आप आईफोन (iphone ios 16 features) या आईपैड से क्यूआर कोड स्कैन कर सकते हैं और प्रमाणित करने के लिए फेस आईडी या टच आईडी का उपयोग कर सकते हैं और अपने सहेजे गए पासवर्ड के साथ गैर-ऐप्पल सहित अन्य उपकरणों, वेबसाइटों या ऐप में साइन इन कर सकते हैं।

मैसेज भेजने के दो मिनट बाद तक कर सकते हैं अनसेंड

Apple को पसंद करने वाले कुछ समय से मैसेजेस को अनसेंड करने की क्षमता के बारे में जानकारी चाह रहे हैं। iOS 16 के साथ iPhone मैन्‍यूफैक्‍चरर ने आखिरकार इस सुविधा को लॉन्च कर दिया है। यदि आप किसी संदेश को भेजते हैं तो उसके 15 मिनट बाद तक उस संपादित कर सकते हैं और संदेश भेजे जाने के दो मिनट बाद तक आप उसे अनसेंड कर सकते हैं। किसी दिए गए संदेश में यूजर्स (iphone ios 16 features) अधिकतम पांच बार संपादन कर सकते हैं, हालांकि यह भी जान लें कि आपके मैसेज प्राप्‍त करने वाला इस रिकार्ड को देख सकेगा।

लॉकडाउन मोड

लॉकडाउन मोड, वास्तव में आईओएस 16 का बेहतरीन फीचर है , लेकिन हममें से अधिकांश लोग इसका उपयोग नहीं करते हैं। Apple के मुताबिक, लॉकडाउन मोड यूजर्स को अत्यधिक सुरक्षा प्रदान करता है जो अपनी डिजिटल सुरक्षा के लिए गंभीर, खतरों का सामना करते हैं। आपके iPhone को इतना लॉक करना है कि यह स्पाइवेयर द्वारा प्रभावित नहीं होगा। दुर्भाग्य से, लॉकडाउन मोड आपके डिवाइस को लगभग अनुपयोगी बना देता है, इसलिए इसे सावधानी से देखें।

सुरक्षा जांच

आईओएस 16 (iphone ios 16 features) में एक उपयोगी गोपनीयता सुविधा उपलब्‍ध है, जिसका मकसद जोखिम को कम करना है। मोटे तौर पर, इसका उपयोग, iPhone लॉक करने में मदद करने के लिए एक त्वरित जांच के रूप में किया जा सकता है। सुरक्षा जांच का उपयोग करके, आप दूसरों को दी गई पहुंच को रीसेट कर सकते हैं, ऐप्स के लिए सिस्टम गोपनीयता की अनुमतियां बदल सकते हैं, और संदेश और फेसटाइम को डिवाइस पर प्रतिबंधित कर सकते हैं।

गोपनीयता और सुरक्षा सुविधाएं

iOS 16 कई अन्‍य गोपनीयता और सुरक्षा सुविधाएँ भी ध्यान देने योग्य हैं। सबसे पहले, ऐप्स दूसरे ऐप से सामग्री पेस्ट करने के लिए अनुमति मांगेंगे। इस बीच आपके छिपे हुए और हाल ही में हटाए गए एल्बम डिफ़ॉल्ट रूप से लॉक होते हैं और इन्हें फेस आईडी, टच आईडी या आपके पासकोड का उपयोग करके अनलॉक किया जा सकता है। यह 12 सितम्‍बर को लांच (ios 16 release date 2022) हो सकता है, आप इन शानदार नई आईफोन सुविधाओं को आजमा सकते हैं।