Instagram New Feature: इंस्टाग्राम लाया नया फीचर, अब आप भी अपनी पोस्ट को कर सकेंगे इस तरह पिन

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम लाया नया फीचर, अब आप भी अपनी पोस्ट को कर सकेंगे इस तरह पिन

Instagram New Feature: अब आप इंस्टाग्राम पर भी अपनी पोस्ट को पिन कर सकेंगे। इस बाबत इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर लांच किया है। इसके अनुसार यूजर अब अपनी किसी तीन पोस्ट को पिन करने की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। खास यह है कि यह सभी पोस्ट हमेशा यूजन के टाइमलाइन पर ही दिखायी देंगी। चूंकि ये फीचर्स अन्य लोकप्रिय सोशल मीडिया अकाउंट पर पहले से ही मौजूद है। इसलिए अब इंस्टाग्राम ने भी यह फीचर लांच किया है।

ये है ​पोस्ट या रिल को ​पिन करने की प्रक्रिया (Instagram New Feature)

जिस पोस्ट को पिन करना हो, सबसे पहले उस पर क्लिक करना होाग। उसके बाद पोस्ट के दाहिने तरफ उपर की ओर दिए गए तीन डाट पर क्लिक करना होगा। उसमें विकल्प आएगा ‘पिन टू योर प्रोफाइल’। उस पर क्लिक करते ही पोस्ट पिन हो जाएगा।

न्यूड कंटेंट न देख सकें, इसलिए लगा सकते हैं फिल्टर(Instagram New Feature)

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम पर न्यूड व वायोलेंट कंटेंट को फिल्टर करने वाला फीचर भी उपलब्ध है। यदि आप ऐसे कंटेट से बहुत परेशान हैं तो अब परेशान मत होइए। इसकी जानकारी रखिए और इंज्वाए करिए। इसके लिए आपको इस फिल्टर को इनेबल करना होगा। इसकी प्रक्रिया में पहले आपको अपने प्रोफाइल पर जाना होगा। उसके दाहिनी तरफ के कोने पर तीन लाइनों का एक टैब दिखायी देगा। उसे क्लिक करने पर सेटिंग्स का विकल्प आएगा। उस पर क्लिक करेंगे तो आप अपने अकाउंट पर पहुंच जाएंगे। वहां जाकर आपको ‘सेंसेटीव कंटेंट कंट्रोल’ पर क्लिक करना होगा।

यह भी ध्यान देने की जरूरत(Instagram New Feature)

यह भी ध्यान रखने की बात है कि यदि आपका अकाउंट सार्वजनिक तौर पर है तो आपको तीन विकल्प मिलते हैं। पर यदि प्राइवेट है तो आपको सिर्फ दो विकल्प ही मिलते हैं। ये विकल्प अलाउ, लि​मिट एंड लिमिट इवेन मोर हैं। अगर आप सिर्फ अलाउ को क्लिक करेंगे तो आप सभी तरह के कंटेंट देखेंगे। पर यदि आप लिमिट पर जाएंगे तो आपको दिखने वाले कंटेंट लिमिटेड होंगे। पर यदि आप लिमिट इवेन मोर पर अपनी सहमति जताते हैं तो आपको न्यूड कंटेंट नहीं दिखायी देंगे।(Instagram New Feature)

एलन मस्क की टिवटर स्टाफ के साथ पहली मीटिंग, उनके सवालों का देंगे जवाब