Horoscope Today 8 November 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल Aaj Ka Rashifal 8 November 2022

Horoscope Today 8 November 2022 Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल Aaj Ka Rashifal 8 November 2022

Horoscope Today 8 November 2022, Aaj Ka Rashifal, आज का राशिफल Aaj Ka Rashifal 8 November 2022, Daily Horoscope | Today’s Rashifal in Hindi (आज का राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर 2022) horoscope today 8 november 2022 aaj ka rashifal in hindi chandra grahan sutak kal starts impact Horoscope Today 8 November Aaj Ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. मेष राशि वालों के लिए नौकरी व बिज़नेस के लिए जाते समय केसर खाकर निकलना बहुत शुभ है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज मंगलवार को क्या है.

आज का राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022 (Today’s Horoscope Tuesday, 8 November, 2022)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022, आपके जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन ख़ुशनुमा बना सकता है. ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें. दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी.

प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है. इसका अनुभव कीजिए. अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह ज़रूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जाँच लें.

इस राशि वालों को आज के दिन अपने लिए समय निकालने की शख्त जरुरत है अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपको मानसिक परेशानियां हो सकती हैं. आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बहुत रोमांचक काम कर सकते हैं.

उपाय :- नौकरी व बिज़नेस के लिए जाते समय केसर खाकर निकलना बहुत शुभ है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022, जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट ग़ायब हो जाएगी. जल्दी ही आप पाएंगे कि यह परेशानी साबुन के उस बुलबुले की तरह है, जो छूते ही फूट जाता है. बिना किसी अनुभवी शख्स की सलाह के आज ऐसा कोई भी काम न करें जिससे आपको आर्थिक हानि हो. दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी. क्या आपने कभी गुलाब और केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया है? आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को है. व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बकने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें. परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे. अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं. अपने जीवनसाथी के साथ आप आज एक शानदार शाम गुज़ार सकते हैं.

उपाय :- कार्यस्थल में प्रवेश करने से पहले सूर्य के द्वादश नामों का स्मरण करना नौकरी/बिज़नेस में उन्नति देगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022, आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है. आपके माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है. आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है. जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है.

उपाय :- शिवजी, भैरव और हनुमान जी की पूजा, प्रणाम करना या दर्शन करने से पारिवारिक जीवन अच्छा चलेगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022, आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे. पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे. दिन को रोमांचक बनाने के लिए क़रीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएँ. प्यार की ताक़त आपको प्यार करने की वजह देती है. दफ़्तर में आप तारीफ़ पाएंगे. परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं. लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे. जो यह समझते हैं कि शादी सिर्फ़ सेक्स के लिए होती है, वे ग़लत हैं. क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा.

उपाय :- एक लाल मिर्च, 27 मसूर की दाल के दाने तथा 5 लाल फूल लेकर किसी हनुमान मंदिर में चढ़ाएं, इससे पारिवारिक जीवन की खुशियाँ बढ़ेंगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022, आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा. अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी. परिवार के लिए किसी अच्छे और ऊँचे लक्ष्य को हासिल करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा ख़तरा उठाया जा सकता है. चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं. विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं. आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें. इस राशि के लोगोंं को आज शराब सिगरेट से दूर रहने की जरुरत है क्योंकि इससे आपका कीमती समय बर्बाद हो सकता है. जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना है.

उपाय :- प्रेम सम्बन्धों को अच्छा करने के लिए गुड़ व मसूर की दाल जरूर खाएं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022, एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन की शांति लेकर आएगा. जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे. अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें. कई लोगों के लिए आज की रोमांटिक शाम ख़ूबसूरत तोहफ़ों और फूलों से भरपूर रहेगी. व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है. किसी नये काम के आगाज के लिए आपको पहले उसके बारे में अनुभवी लोगों से बात करनी चाहिए. अगर आज आपके पास समय है तो उस क्षेत्र के अनुभवी लोगों से मिल लें जो काम आप शुरु करने वाले हैं. कहते हैं कि स्त्रियाँ शुक्र और परुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे.

उपाय :- हल्दी की गाँठ तथा पीपल के पाँच पत्ते अपने सिरहाने के नीचे रखकर सोने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022, आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है. लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है. किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है. यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है. आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा. आज आप हर तरफ़ प्यार-ही-प्यार फैलाएंगे. कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा. किसी वजह से आज आपके ऑफिस में जल्दी छुट्टी हो सकती है इसका आप फायदा उठाएंगे और अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जाएंगे. जो यह समझते हैं कि शादी सिर्फ़ सेक्स के लिए होती है, वे ग़लत हैं. क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा.

उपाय :- पारिवारिक जीवन को अच्छा करने के लिए हनुमान चालीसा, संकटमोचन अष्टक और श्रीराम स्तुति पढ़ना बहुत शुभ रहेगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022, आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा. पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं. सामाजिक गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, लेकिन अपने रहस्य किसी के सामने उजागर न करें. इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा. सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं. इस राशि के छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं. आप मोबाइल या टीवी पर आवश्यकता से अधिक समय जाया कर सकते हैं. जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें.

उपाय :- प्रेमी/प्रेमिका को हरे रंग के कपड़े गिफ्ट में देने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत रहेंगे.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022, तरोताज़ा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें. घर की जरुरतों को देखते हुए आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं जिससे आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं. अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं. बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें. याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं. उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं. एक बार आप अपने हमक़दम को हासिल कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती. इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे. आज आप एक ऐसी परियोजना पूरी कर राहत की सांस लेंगे, जिसे आपके बहुत पहले शुरू किया था. आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है. विवाह के बाद कई बातें ज़रूरत से आगे बढ़कर अनिवार्य हो जाती हैं. आज ऐसी ही कुछ बातें आपको व्यस्त रख सकती हैं.

उपाय :- आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए गाय को गुड खिलाएँ

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022, नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियन्त्रित रखें. घर की छोटी-छोटी चीजों पर आज आपका बहुत धन खराब हो सकता है जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं. आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है. कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें. रोमांस के नज़रिए से आज ज़िन्दगी बहुत जटिल रहेगी. अगर आप ख़ुद को पेशेवराना अन्दाज़ में औरों के सामने रखेंगे, तो कैरियर में बदलाव के नज़रिये से यह लाभदायक साबित हो सकता है. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा. कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं.

उपाय :- पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था करने से धन की स्थिति अच्छी रहेगी.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर 2022, अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अन्दर ताक़त की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है. धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है. आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे. आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे. इसे महसूस करें. आपकी अन्दरूरनी ताक़त कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगी. अपनी कमियों पर आपको काम करने की जरुरत है इसके लिए आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए. आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है. जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें.

उपाय :- काले चने, काले उड़द, काले कपड़े और सरसों के तेल का दान करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल मंगलवार, 8 नवंबर, 2022, आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है. दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी. लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें. हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की ज़रूरत हो. प्यार का जज़्बा अनुभव के परे है, लेकिन आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे. दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी. आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा. शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं.

उपाय :- घर में रखीं फटी हुई पुस्तकों को दुरुस्त कर लेने से पारिवारिक जीवन अच्छा चलने लगता है.

8 नवंबर 2022 राशिफल, 8 November 2022 Rashifal, Rashifal 8 November 2022, 8 November 2022 Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal 8 November 2022, 8 November 2022 Ka Rashifal, 8 November Rashifal 2022, 8 November 2022 Rashifal In Hindi, ८ नवंबर २०२२ राशिफल, Today Horoscope Rashifal 8 November 2022, मंगलवार 8 नवंबर 2022 का राशिफल, Tuesday 8 November RashifalHoroscope Today, Rashifal Today, Hindi Rashifal, Horoscope in Hindi, Rashifal in Hindi, Horoscope 2022, Rashifal 2022, Horoscope 2022 in Hindi, Rashifal 2022 in Hindi, Aaj Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal in Hindi, Today Rashifal, Rashifal Today, Horoscope Today, Today Horoscope, Daily Horoscope