#BanDrishtiIAS टिवटर पर कर रहा ट्रेंड, Vikas Divyakirti की टिप्‍पणी पर बवाल

#BanDrishtiIAS टिवटर पर कर रहा ट्रेंड, Vikas Divyakirti की टिप्‍पणी पर बवाल

vikas divyakirti upsc rank, vikas divyakirti wikipedia, vikas divyakirti net worth, vikas divyakirti age, vikas divyakirti biography, vikas divyakirti income, vikas divyakirti qualification, Is Vikas Divyakirti an IAS officer?, What is the qualification of Dr Vikas Divyakirti?, Who is the owner of Drishti IAS coaching?, Ram, Sita, Ramayana, राम, सीता, रामायण, विकास दिव्यकीर्ति, दृष्टि आईएएस, विकास दिव्यकीर्ति परिचय, विकास दिव्यकीर्ति समाचार


#BanDrishtiIAS, Vikas Divyakirti News: देश भर में आईएएस पीसीएस की तैयारी करने वाले बच्चों के बीच मशहूर टीचर विकास दिव्यकीर्ति विवादों में पड़ गए हैं। वह दृष्टि आईएएस (Drishti IAS) नाम की कोचिंग संस्था के मालिक भी हैं और अपने पढाने के तरीके की वजह से बहुत पसंद किया जाते हैं। उनके वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल भी होते रहते हैं। हालिया वायरल हुए एक वीडियो की वजह से ही उनको लेकर ​विवाद हो गया है। सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है।

भगवान श्रीराम और मां सीता का अपमान  बता कर लोग कर रहे आलोचना

विकास दिव्यकीर्ति की आलोचना करने वाला वर्ग कह रहा है कि उन्होंने भगवान श्रीराम और मां सीता का अपमान किया है, जबकि कुछ लोग कह रहे हैं कि उन्होंने जो कुछ भी कहा है, उसे कांट छांट कर पेश किया जा रहा है। उन्होंने वही बात कही है, जो ग्रंथ में लिखी है।

इस विवाद में कूद पड़ी हैं साध्‍वी प्राची

राष्ट्रीय सेविका समिति की सदस्य साध्वी प्राची भी इस विवाद में कूद पड़ी हैं। उन्होंने ट्विटर पर BanDrishtiIAS हैशटैग के साथ उनका वीडियो शेयर किया हैं। उनके टिवटर हैंडल पर शेयर किया गया वीडियो सिर्फ 45 सेकेंड का है। इस वीडियों में विकास को रामायण के एक प्रसंग पर चर्चा करते हुए देखा और सुना जा सकता है।

विकास दिव्य​कीर्ति (Vikas Divyakirti) के समर्थन और विरोध में उठी आवाजें

मजे की बात यह है कि दिव्य​कीर्ति के समर्थन और विरोध में लोगों ने आवाज उठायी है। उसे सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर एक बड़े तबके की तरफ से उनकी तीखी आलोचना करते हुए उनके संस्थान पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की जा रही है। वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार सुबह से ही ट्विटर पर #BanDrishtiIAS ट्रेंड कर रहा है।

#BanDrishtiIAS & #ISupportDrishtiIAS दोनों कर रहा ट्रेंड

हालाँकि, कुछ छात्र दिव्याकृति के समर्थन में आए हैं और एक ट्रेंड #ISupportDrishtiIAS शुरू किया है. एक ट्विटर यूजर ने बयान का पूरा वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि, “अगर आप #BanDrishtiIAS चाहते हैं, तो साबित करें कि विकास दिव्या कीर्ति का बयान गलत है। इस मुद्दे पर दिव्यकीर्ति का समर्थन करने वाले कुछ लोगों ने यह भी दावा किया कि जो कुछ भी वह वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं दरअसल वह प्राचीन ग्रंथ का ही कथन है। बता दें विकास दिव्यकीर्ति अपने पढ़ाने के तरीके को लेकर खासे पापुलर रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनके वीडियो अक्सर वायरल होते हैं. वह विभिन्न विषयों पर लेक्चर देते हैं जिन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाखों दर्शक देखते हैं।

शनिवार का राशिफल 12 नवम्बर 2022/ Kal Ka Rashifal 12 November 2022 In Hindi

शनिवार का राशिफल 12 नवम्बर 2022/ Kal Ka Rashifal 12 November 2022 In Hindi

Prayagraj Magh Mela 2023:जनवरी-फरवरी में पड़ेगे 6 स्नान पर्व, हो रहीं ये तैयारियां

Shukra Gochar 2022: 11 नवम्बर को शुक्र का राशि परिवर्तन, इन 4 राशियों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ

Horoscope 11 November 2022 Rashifal In Hindi, Aaj Ka Rashifal 11 November