Guru Gochar 2023: नए साल में इन राशि वालों पर बरसेगी गुरु की कृपा, होगी तरक्की

Guru Gochar 2023: नए साल में इन राशि वालों पर बरसेगी गुरु की कृपा, होगी तरक्की

Guru Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब भी गुरु बृहस्पति एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करते हैं तो गुरु के गोचर का असर ज्ञान, वृद्धि, शिक्षा, संतान, दान और पिता-पुत्र संबंध आदि पर पड़ता है। वैदिक ज्योतिष में गुरु ग्रह का गोचर बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। देवगुरु बृहस्पति भाग्य में वृद्धि करते हैं। साल 2023 में कई बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्तन करेंगे। ऐसे में गुरु ग्रह का राशियों में गोचर कुछ राशि वालों को काफी लाभ देने वाला है। कुंडली में गुरु ग्रह की शुभ स्थिति व्यक्ति को खूब तरक्की देती है। आइए जानते हैं कि वे राशियां कौनसी हैं, जिनकी नए साल में किस्मत खुलने वाली है।

मेष राशि

गुरु ग्रह के गोचर करने से मेष राशि के जातकों को खास लाभ होने वाला है। इस दौरान गुरु ग्रह की कृपा इस राशि के जातकों पर रहेगी। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। व्यापारियों के लिए भी यह समय काफी लाभप्रद रहने वाला है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों को इस दौरान सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को इस समय अवधि में भाग्य का साथ मिलने वाला है। आय में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। हर क्षेत्र में लाभ मिलेगा। परिवार में खुशियां आएंगी। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है। धन आने के नए रास्ते खुलेंगे। छात्रों के लिए यह समय अनुकूल रहने वाला है।

कर्क राशि

गुरु का गोचर कर्क राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगा। करियर में कई नए मौके मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में बड़ा प्रमोशन मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार में खुशियां आएंगी। बड़ों का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यस्थल पर आपके कार्य की प्रशंसा होगी।

कन्या राशि

गुरु का राशि परिवर्तन कन्या राशि वालों को शुभ परिणाम देने वाला है। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा। धन कमाने के नए रास्ते खुलेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। किसी खास मित्र का आगमन होगा। करियर में नए अवसरों की प्राप्ति होगी।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित कर प्रेषित की गई है। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं पाठक की ही होगी।’

Delhi MCD Election: जीते हुए पार्षदों की जिम्मेदारी और सैलरी के बारे में जानिए सब कुछ

सभासद की कुर्सी पर काबिज होने के लिए नेताजी ले आए दुल्हनिया

Election Result 2022: MCD Election Result के बाद बोले मनीष सिसोदिया, नतीजों के बाद पार्षदों के पास आने लगे फोन 

8 December 2022 Rashifal: यह काम करने से मिलेगा सकून

8 वर्षों में जैव-अर्थव्यवस्था 10 अरब डॉलर से बढ़कर 80 अरब डॉलर