World News Today in Hindi: पाकिस्तान में क्यों सुनाया गया विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान, मचा सियासी बवाल

World News Today in Hindi: पाकिस्तान में क्यों सुनाया गया विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान, मचा सियासी बवाल

World News Today in Hindi: पाकिस्तान में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान को लेकर एक बार फिर सियासी बवाल मचा हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी एक बड़ी रैली में मौजूद समर्थकों को विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान को लाइव सुनाया, उनका बयान तो अंग्रेजी में था पर लाइव बयान चलने के बाद उन्होंने मौजूद भीड़ को हिंदी में उसका अर्थ भी समझाया और भारत और विदेश मंत्री एस जयशंकर की जमकर तारीफ की। उसके बाद से ही पाकिस्तान में सियासी बवाल मचा हुआ है।

एस जयशंकर ने ये दिया था बयान  (World News Today in Hindi)

दरअसल विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रूस-यूक्रेन युद्ध के शुरूआती दौर में एक बयान दिया था। जब उनसे पूछा गया कि भारत यूक्रेन युद्ध के समय रूस से कच्चा तेल क्यों खरीद रहा है। तब जयशंकर ने कहा कि जब यूक्रेन युद्ध के समय यूरोप ने रूस से कच्चा तेल खरीदना बंद नहीं किया है तो फिर भारत के तेल खरीदने में क्या दिक्कत है? इमरान खान ने विदेश मंत्री एस जयशंकर का यह बयान सुनाते हुए लोगों को भारत की विशेषताएं बतायी और भारत के विदेश मंत्री की जमकर तारीफ की।

भारत की तारीफ करता हुआ वीडियो वायरल

पाकिस्तान (Pakistan) पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) का भारत की तारीफ करता हुआ यह वीडियो वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यह वीडियो 13 अगस्त का है। लाहौर में एक रैली के दौरान इमरान भारत की तारीफ कर रहे हैं। रैली में विदेश मंत्री एस जयशंकर का वीडियो चलाया गया। रैली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है।

इमरान खान ने अपनी सरकार को धो डाला (World News Today in Hindi)

इमरान खान ने यहां तक कहा कि यह होता है आजाद मुल्क। वहां पर भी अमेरिका ने रूस से कच्चा तेल नहीं खरीदने का दबाव बनाया था। पर भारत ने अपने मुल्क के हित में कदम उठाया। ऐसा कहते हुए इमरान खान ने पाकिस्तान सरकार को जमकर धोया, और उसके बाद से अब एक बार फिर पाकिस्तान में विजय शंकर के बयान की जोरों पर चर्चा हो रही है।

Independence Day Quotes 2022: आइए 75वें स्वतंत्रता दिवस पर सबको सेंड करें ये शुभकामनाएं

Top Army Movies in Hindi

Dairy Farming Profit or Loss: डेयरी फार्मिंग लाभ या हानि

Advantages and Disadvantages of Agriculture: कृषि के लाभ और हानि

How to Send live location on Whatsapp From Google Map: व्हाट्सएप पर गूगल मैप से लाइव लोकेशन कैसे भेजें