स्वास्थ्य महकमे के तबादलों पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने खड़े किए सवाल, पत्र लिखकर अपर मुख्य सचिव से मांगा विवरण

स्वास्थ्य महकमे के तबादलों पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने खड़े किए सवाल, पत्र लिखकर अपर मुख्य सचिव से मांगा विवरण

Lucknow: स्वास्थ्य महकमे में हालिया हुए तबादलों पर खुद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सवाल खड़े किए हैं। नाराजगी जताते हुए उन्होंने विभाग के अपर मुख्य सचिव, अमित मोहन प्रसाद से तबादले का विवरण मांगा है। ब्रजेश पाठक ने पत्र लिखकर संबद्ध किए गए सभी डाक्टरों की लिस्ट भी तलब की है। बताया जा रहा है कि यह तबादले उस समय हुए जब डिप्टी सीएम पाठक हैदराबाद में बीजेपी की बैठक में शामिल होने गए थे।

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद को भेजे गए पत्र में उन्होंने साफ कहा है कि उनके संज्ञान में यह लाया गया है कि वर्तमान सत्र में हुए तबादलों में नीति का पालन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के हर जिले से गंभीर मरीजों को इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया जाता है, ताकि उनका समुचित इलाज संभव हो। ऐसे में इतने बड़े अस्पतालों व अन्य जिलों के अस्पतालों से बड़ी संख्या में चिकित्सकों के तबादला करने व उनकी जगह पर किसी को तैनाती नहीं दी गयी है तो ऐसा क्या किया जा रहा है कि इलाज की व्यवस्था सुचारू रूप से चले। इस संबंध में उन्होंने अपर मुख्य सचिव से पूरा विवरण उपलब्ध कराने को कहा है।

उन्होंने अपर मुख्य सचिव से लिखे गए पत्र के माध्यम से यह भी पूछा है कि जिन चिकित्सकों का तबादला किया गया, क्या उसके पहले यह सत्यापित किया गया कि तबादला किए गए चिकित्सकों से पहले उस जगह पर कोई डाक्टर तैनात है या नहीं।

भाजपा का पसमांदा मुसलमानों पर फोकस, विपक्ष के लिए चिंता