Cricket Live india: एशिया कप के लिए चुनी गयी टीम ही T20 World Cup खेलेगी (T20 WC)

Cricket Live india: एशिया कप के लिए चुनी गयी टीम ही T20 World Cup खेलेगी (T20 WC)

Cricket Live india: शनिवार को ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ तीन वनडे मैचों (ODIs) के लिए 15 सदस्यीय टीम (Team India) का चयन हुआ। यह चयन करना राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के लिए आसान निर्णय था। चयनकर्ताओं (selectors) के लिए मुश्किल काम एक हफ्ते में आएगा, जब चयनकर्ता फिर से एशिया कप के लिए टीम चुनने के लिए जुटेंगे। एशिया कप (Asia Cup) के लिए टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 8 अगस्त है।

Cricket Live india: एशिया कप के लिए चुनी गयी टीम ही T20 World Cup खेलेगी

यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि एशिया कप के लिए चुनी गई टीम लगभग वही होगी जो अक्टूबर-नवंबर में ट्वेंटी 20 विश्व कप (Twenty20 World Cup) के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी। यही खिलाड़ी सितंबर और अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (Australia and South Africa) के खिलाफ छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी खेलेंगे। चयनकर्ता टीम प्रबंधन को विश्व कप से पहले खेलने के लिए पर्याप्त संख्या में मैच देना चाहते हैं।

Cricket Live india: सभी बड़े दिग्गज खिलाड़ियों की होगी वापसी

जाहिर सी बात है कि एशिया कप के लिए सभी बड़े दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी होगी, उनमें विराट कोहली (Virat Kohli) जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और केएल राहुल (KL Rahul)शामिल हैं। तीनों व्यक्तिगत और स्वास्थ्य कारणों से वर्तमान में वेस्टइंडीज में टी20ई (West Indies T20 Team) टीम से गायब हैं।

राहुल के स्वास्थ्य संबंधी अपडेट पर हुई चर्चा

शनिवार को चयन बैठक में राहुल के स्वास्थ्य संबंधी अपडेट पर चर्चा हुई और पता चला है कि कर्नाटक का यह बल्लेबाज अभी भी कोविड से पूरी तरह उबर नहीं पाया है। उनके एशिया कप के लिए फिट होने की उम्मीद है, जिसे हाल ही में एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा श्रीलंका से संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया गया है। टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा और फाइनल 11 सितंबर को होगा।

भारत पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे

चयनकर्ताओं द्वारा 8 अगस्त को एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने की उम्मीद के साथ, ट्वेंटी 20 विश्व कप के उम्मीदवारों के पास अपना दावा पेश करने के लिए वेस्ट इंडीज के खिलाफ चार और मैच हैं। भारत अमेरिका के फ्लोरिडा में 7 अगस्त को समाप्त होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

Horoscope Today zodiac sign : चंद्रमा अपनी राशि की ओर अग्रसर, कर्क राशि को होगा लाभ

Today Cricket News in Hindi Live: क्रिकेट के इतिहास में यह गेंद बनी यादगार, कहलाएगी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’? (देखें वीडियो)

Discovery: समुद्र में ऐसी भी जगह, जहां तैरने वाले की हो जाएगी मौत

Ranveer Singh : न्यूड फोटोशूट को लेकर मुश्किल में फंसे, ‘महिलाओं की भावनाएं आहत’ करने की शिकायत दर्ज

Aaj Ka Rashifal देखने के क्या हैं फायदे ? मीडियावार्ता पर पाएं सटीक जानकारी