Cricket Live India: विश्व कप के लिए विकल्प हो सकते हैं प्राब्लम साल्वर अर्शदीप सिंह

Cricket Live India: विश्व कप के लिए विकल्प हो सकते हैं प्राब्लम साल्वर अर्शदीप सिंह

Cricket Live India: भारतीय चयनकर्ताओं (Indian selectors) बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की पहेली का हल निकालना होता है। भारतीय टीम में बाएं हाथ की तेज गेंदबाज का विकल्प लम्बे समय से गायब है। इस बार चयनकर्ताओं के पास विकल्प है। प्राब्लम साल्वर अर्शदीप ​सिंह (Arshdeep Singh) टी20 विश्वकप (T20 World Cup) के लिए  विकल्प हो सकते हैं।

Cricket Live India: स्लॉग ओवरों में अच्छी गेंदबाजी

आईपीएल मैचों में अर्शदीप ने स्लॉग ओवरों में एक अच्छी गेंदबाजी की है। ब्रायन लारा स्टेडियम T20I में, जब अर्शदीप सिंह को रोहित शर्मा ने 17वें ओवर में गेंद पकड़ा दी, तो लक्ष्य को फिर से ओवरहाल करने की उम्मीद नहीं बची थी। पर उस ओवर में ही अर्शदीप के प्रदर्शन ने उनकी प्रतिभा को बयान कर दिया।

Cricket Live India: अर्शदीप​ सिंह की समझदारी भरी गेंदबाजी

अर्शदीप सिंह ने राउंड द विकेट से दाएं हाथ के बल्लेबाज कीमो पॉल के लिए एक गेंद फेंकी। वह बल्लेबाज की पहुंच से काफी दूर निकली। उसके बाद फिर जब स्ट्राइक रोटेट हुई और अर्शदीप ने बाएं हाथ के बल्लेबाज अकील होसेन को गेंद फेंकी, तो उन्होंने अपना एंगल बदल कर ओवर द विकेट कर दिया।

Cricket Live India: अर्शदीप के पास तुरूप का पत्ता

बाएं हाथ के गेंदबाज अर्शदीप के पास पारम्परिक स्विंग गेंद (conventional swing) के रूप में तुरुप का पत्ता है। दरअसल, नई सफेद गेंद ज्यादा स्विंग नहीं करती पर जब थोड़ी सी भी घूमती है, तो गेंदबाज को मौका मिल जाता है। अर्शदीप में इंग्लैंड के खिलाफ T20I में स्विंग कराने की क्षमता दिखी। खासकर उनका ओवर द विकेट लेफ्ट-आर्म एंगल उन बल्लेबाजों के लिए दिक्कत पैदा करता है, जो दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं।

Cricket Live India: एक अच्छे टी -20 गेंदबाज बनने के गुण 

अर्शदीप की उम्र सिर्फ 23 साल की है। पर इसी उम्र में उनके अंदर एक अच्छे टी -20 गेंदबाज बनने के गुण हैं। उनका स्वभाव, खेल का कौशल और स्मार्ट गेंदबाजी उनको एक अलग पक्ति में खड़ा करती है। संभव है कि विश्व कप के लिए गठित चयनकर्ताओं की टीम यह समझ सके कि अर्शदीप टीम इंडिया के लिए बेहतर साबित हो सकते हैं।

Cricket Live India : जिम्बाब्वे के साथ वनडे खेलेगी ये 15 सदस्यीय टीम, त्रिपाठी को मिली जगह

Cricket Live india: एशिया कप के लिए चुनी गयी टीम ही T20 World Cup खेलेगी (T20 WC)

Today Cricket News in Hindi Live: क्रिकेट के इतिहास में यह गेंद बनी यादगार, कहलाएगी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’? (देखें वीडियो)