Cricket Live India : जिम्बाब्वे के साथ वनडे खेलेगी ये 15 सदस्यीय टीम, त्रिपाठी को मिली जगह

Cricket Live India : जिम्बाब्वे के साथ वनडे खेलेगी ये 15 सदस्यीय टीम, त्रिपाठी को मिली जगह

Cricket Live India: जिम्बाब्वे में आगामी तीन मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा हो गई है। ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टीम में जगह मिली है। बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गयी है।

Cricket Live India: ये है टीम इंडिया

टीम : शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अवेश खान, अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

Cricket Live India: एशिया कप से पांच दिन पहले समाप्त हो जाएगा जिम्बाब्वे दौरा

दरअसल, एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो रहा है। जिम्बाब्वे दौरा इसके पांच दिन पहले ही समाप्त हो जाएगा। यही वजह बतायी जा रही है कि टीम में दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या नहीं हैं। हालांकि रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह के रूप में कुछ नाम हैं। इसलिए शिखर धवन ही एक बार फिर टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

वाशिंगटन और दीपक ने साल के शुरूआत में खेला था घरेलू मैच

इस साल की शुरुआत में आखिरी बार वाशिंगटन और दीपक दोनों ने खेला था। उन्होंने आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेली थी। यह एकदिवसीय मैच था। फरवरी 2022 में चाहर को चोट लगी थी और तभी से वह बेंगलुरु में पुनर्वसन कर रहे हैं। समय पर ठीक नहीं हो सके। आईपीएल 2022 के दौरान सुंदर को हाथ में चोट लगी थी। इसी वजह से वह दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, इंग्लैंड के दौरे से बाहर हो गए।

त्रिपाठी सभी प्रारूपों में अनकैप्ड

राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड दौरे के लिए पहला कॉल-अप ​मिला था, राहुल त्रिपाठी अभी सभी प्रारूपों में अनकैप्ड हैं, पर अब उन्हें 50 ओवर के मैच के प्रारूप में एक मौका मिला है।

हरारे में खेले जाएंगे तीनो वनडे मैच

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे के साथ खेले जा रहे तीनों एकदिवसीय मैच हरारे मे होंगे, पहला मैच 18 अगस्त को तय है। 20 और 22 अगस्त को अगले दो एकदिवसीय मैच हैं; बता दें कि 27 अगस्त से एशिया कप शुरू हो रहा है।

Cricket Live india: एशिया कप के लिए चुनी गयी टीम ही T20 World Cup खेलेगी (T20 WC)

Today Cricket News in Hindi Live: क्रिकेट के इतिहास में यह गेंद बनी यादगार, कहलाएगी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’? (देखें वीडियो)

Discovery: समुद्र में ऐसी भी जगह, जहां तैरने वाले की हो जाएगी मौत

Aaj Ka Rashifal देखने के क्या हैं फायदे ? मीडियावार्ता पर पाएं सटीक जानकारी