Budhaditya Raj Yog: वृश्चिक राशि में बन रहा बुधादित्य योग, इन राशि वालों को लाभ

Budhaditya Raj Yog: वृश्चिक राशि में बन रहा बुधादित्य योग, इन राशि वालों को लाभ

Budhaditya Raj Yog: 16 नवंबर को सूर्य देव वृश्चिक राशि में प्रवेश करनेवाले हैं। इस राशि में बुध पहले से ही मौजूद हैं। ऐसे में सूर्य और बुध का युति से वृश्चिक राशि में बुधादित्य योग बनने वाला है। ज्योतिष शास्त्र में बुधादित्य योग को एक महत्वपूर्ण राजयोग बताया गया है। वैसे तो इस योग का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा, लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए इस दौरान करियर में उन्नति से लेकर अच्छे धन लाभ का योग बन रहा है। आइए जानते हैं इन भाग्यशाली राशियों को क्या मिल सकता है .

सिंह राशि

सिंह राशि के लिए ये योग बहुत अच्छा है, क्योंकि यह उनकी कुंडली के पांचवें भाव में बन रहा है। इनके लिए बुधादित्य राजयोग बहुत ही शुभ फलदायी साबित हो सकता है। इस समय आपको सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही आप वाहन और प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना सकते हैं। इस अवधि में आपको अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा। माता का स्नेह मिलेगा और उनकी तरफ से भी धनलाभ हो सकता है।

कन्या राशि

यह योग आपकी राशि से तीसरे भाव में बनने जा रहा है, जिसे भाई- बहन और पराक्रम का भाव कहा जाता है। इसलिए इस समय आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिल सकती है। सूर्य और बुध के प्रभाव से आपकी वाणी में तेज दिखेगा और लोग आपकी बात गौर से सुनेंगे। जो लोग राजनीति में हैं, उनको इस समय किसी पद की प्राप्ति हो सकती है। या फिर नई जिम्मेदारी मिल सकती है। इसके साथ ही आपके पारिवारिक जीवन में भी सुख समृद्धि बनी रहेगी। इस अवधि में आपको अपने भाई- बहनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

कुंभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए बुधादित्य योग उनके दशम भाव में बनने जा रहा है। यह स्थान नौकरी, व्यवसाय, कर्म का होता है। दशम भाव में सूर्य आपके करियर को नई गति देगा। इस समय आपको कारोबार में भी अच्छा धनलाभ हो सकता है। व्यापार का विस्तार हो सकता है। नई नौकरी का प्रपोजल आ सकता है। इस वजह से घर से दूर जाने की स्थिति भी बन सकती है।