बीजेपी का 164 विधायकों के समर्थन का दावा, देवेंद्र फडणवीस ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

बीजेपी का 164 विधायकों के समर्थन का दावा, देवेंद्र फडणवीस ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी संकट बड़े उथल-पुथल का सामना कर रहा है. सूत्रों का दावा है कि भाजपा के पास 164 विधायक हैं और कल उद्धव ठाकरे सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जाएगा। उसके बाद अगर उद्धव ठाकरे बहुमत साबित नहीं कर पाए तो देवेंद्र फडणवीस तुरंत सरकार बनाने का दावा करेंगे। वहीं देवेंद्र फडणवीस कल रात या 1 जुलाई को शपथ ले सकते हैं. हम कल के फ्लोर टेस्ट को लेकर चिंतित नहीं हैं।

एकनाथ शिंदे ने कहा

बागी एकनाथ शिंदे ने कहा, “हमारे पास 50 लोग हैं और हम कल मुंबई जा रहे हैं।” हम सभी फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेंगे। महाराष्ट्र की सियासत इस वक्त गर्म होती दिख रही है. 10 दिनों से गुवाहाटी में डेरा डाले हुए एकनाथ शिंदे समूह अब गोवा के लिए रवाना होगा। एकनाथ शिंदे बागी विधायकों के साथ कामाख्या देवी के भी दर्शन कर चुके हैं।

कल मुंबई पहुंचें

ये सभी जल्द ही गोवा जाएंगे और कल मुंबई पहुंचेंगे। उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के 16 विधायकों को मुंबई आने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि सभी ट्राइडेंट होटल में ठहरे हुए हैं। सभी को शाम छह बजे तक होटल पहुंचने को कहा गया है। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार रात राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और फ्लोर टेस्ट की मांग की। उसके बाद राजभवन ने आज एक पत्र जारी कर ठाकरे सरकार से बहुमत साबित करने को कहा.

बगावत से पैदा हुए सियासी संकट

महाराष्ट्र में शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे के बगावत से पैदा हुए सियासी संकट में एक हफ्ते के इंतजार के बाद अब भारतीय जनता पार्टी सक्रिय होती दिख रही है. फडणवीस बीती रात करीब 10 बजे राजभवन पहुंचे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. देवेंद्र फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा, “हमने राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति का जिक्र करते हुए राज्यपाल को एक पत्र सौंपा है।” हमने राज्यपाल कोश्यारी से अनुरोध किया कि वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहें, जैसा कि देवेंद्र फडणवीस ने रेखांकित किया था।

Maharashtra Political Crisis: पूरे दिन कोर्ट से लेकर सरकार तक क्या हुआ, एकनाथ शिंदे का यहां जाने का है प्लान