विद्यालय में गरीब बच्चों का एडमिशन प्राथमिकता पर हो-मण्डलायुक्त

विद्यालय में गरीब बच्चों का एडमिशन प्राथमिकता पर हो-मण्डलायुक्त

विद्यालय में गरीब बच्चों का एडमिशन प्राथमिकता पर हो-मण्डलायुक्त

मण्डलायुक्त श्री रंजन कुमार की अध्यक्षता में शिक्षा के अधिकार के अंतर्गत दाखिले के संबंध में मंडलायुक्त सभागार कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री ने जनपद महोबा में विभिन्न परियोजनाओं का किया लोकार्पण

मण्डलायुक्त श्री रंजन कुमार ने बाल शिक्षा अधिकार के तहत प्रवेश के संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी और विद्यालय प्रबंधक को सख्त निर्देश दिया कि गरीब बच्चों का एडमिशन प्राथमिकता के आधार पर किया जाए, क्योंकि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाशत नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें : चुनावी मंथन से पूर्व आईना की कलमकारों को बूस्टर डोज़ की सौगात

मंडलायुक्त श्री रंजन कुमार ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा किस विद्यालय में बाल शिक्षा अधिकार के तहत कितने एडमिशन होते हैं उनकी सूची उपलब्ध कराएं और उन्होने कहा कि किसी विद्यालय की शिकायत आने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी पूरे मामले की गहनता से जांच करें।

यह भी पढ़ें : फोर्ब्स की बेस्ट एम्प्लॉयर 2021 की लिस्ट में देश में रिलायंस पहले पायदान पर

मण्डलायुक्त श्री रंजन कुमार ने विद्यालय प्रबंधक/प्रतिनिधि से कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग जिन बच्चों कोे बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत प्रवेश के लिए भेजता है और यदि वह पात्रता की शर्तों कोे पूरा करते हैं तो उन्हें विद्यालय में प्रवेश दिया जाए।

यह भी पढ़ें : भारत-इजरायल मैत्री पर इमरान को मिर्ची लगे तो लगे

इस अवसर पर अमरकांत सिंह जिला विद्यालय निरीक्षक, विजय प्रताप सिंह बेसिक शिक्षा अधिकारी, मनोज मिश्रा एक्सपर्ट आर0टी0ई0 और विद्यालय प्रबंधक/प्रतिनिधि उपस्थित रहे।