Aaj Ka Rashifal 20 October 2022: आज का राशिफल 20 अक्टूबर 2022, horoscope today 20 october 2022

Aaj Ka Rashifal 20 October 2022: आज का राशिफल 20 अक्टूबर 2022, horoscope today 20 october 2022

Aaj Ka Rashifal 20 October 2022, आज का राशिफल 20 अक्टूबर 2022, आज का राशिफल, rashifal 20 october 2022, rashifal 20 october, horoscope today in hindi, horoscope today 20 october 2022, horoscope 20 october, daily rashifal prediction, daily horoscope, astrology today in hindi, astrology today 20 october 2022, aaj ka rashifal in hindi, aaj ka rashifal, aaj ka bhavishyafal, 20 october astrological prediction, bolen sitare News, bolen sitare News in Hindi, Latest bolen sitare News, bolen sitare Headlines, बोलें सितारे Samachar, Rashifal Hindi News


Aaj Ka Rashifal 20 October 2022: आज का राशिफल (Today Horoscope In Hindi) आपको बताता है कि आपको आज किन चीजों पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है और किस चीज से बचने का प्रयास जरूरी है। आज का राशिफल यह संकेत देता है कि क्या आपको आज उन्नति के रास्ते पर ले जा सकता है और क्या आपके सामने परेशानियां ला सकता है। आइए देखते हैं कि आज का राशिफल में आपकी राशि के सितारे क्या कहते हैं?


नाम की राशि का उतना ही महत्व , जितना जन्मराशि का (Aaj Ka Rashifal 20 October 2022)

एक चीज का ख्याल जरूर रखें कि दैनिक राशिफल को आपको अपनी जन्म राशि से देखनी चाहिए। यह अलग बात है कि आपको यदि अपनी जन्म राशि की जानकारी नहीं है तो फिर आप अपनी नाम राशि के अनुसार भी भविष्यकथन देख सकते हैं। वैसे भी पहले के समय में लोगों का नामकरण उनकी जन्म राशि के हिसाब से ही किया जाता था। विद्वान पंडितों का कहना है कि नाम की राशि का महत्व उतना ही है, जितना जन्मराशि का होता है। इसलिए बिना ज्यादा विचार किए। आइए देखते हैं आज का राशिफल।


मेष राशि:  (Mesh) Aries, Mesh Rashi 20 October 2022,
Mesh Rashi 20 October 2022, Aries Horoscope 20 October 2022

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन कठिन रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियों में विकास होगा। आज आपके भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे, घरेलू कामों को पूरा करेंगे। यदि आप पुराने समय को, भूलकर आगे बढ़ते हैं, तो लाभ होगा। मतभेद को जल्द दूर करने का, प्रयास करें। महिलाओं का दिन, पारिवारिक कार्यों में व्यतीत होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे, छात्र और युवा पूरी तरह से अपनी पढ़ाई-लिखाई, और करियर पर ध्यान देंगे।

70 प्रतिशत आज भाग्य आपके पक्ष में रहेगा। पीपल वृक्ष के नीचे दीपक जलाएं।


वृष/वृषभ राशि: (Vrushabh) Taurus, Vrishabha Rashi 20 October 2022,
Vrishabha Rashi 20 October 2022, Taurus Horoscope 20 October 2022

परिवार वालों की अपेक्षाओं पर वृषभ राशि वाले खरे उतरेंगे, मन में शांति रहेगी। आय के नए स्रोत मिलेंगे, धन की समस्याओं का समाधान होगा। रचनात्मक कार्य का अवसर मिलेगा। दीपावली के अवसर पर घर में साफ-सफाई पर जोर रहेगा। किसी करीबी सदस्य के आने से त्योहार के मौके पर खुशी का माहौल रहेगा। कोई व्यक्ति आपकी आपकी सलाह का पालन करते हुए अध्ययन के क्षेत्र में अच्छे नतीजे परिणाम लाएगा।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। तुलसी की एक माला से ओम बृं बृहस्पते नमः मंत्र का जाप करें।


मिथुन (Mithun) Gemini, Mithun Rashi 20 October 2022,
Mithun Rashi 20 October 2022, Gemini Horoscope 20 October 2022

मिथुन राशि वाले आज खुद को बहुत काबिल समझेंगे। भाग्य के बल पर कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। धन और सफलता का सर्वोत्तम योग बन रहा है। आप किसी अच्छी यात्रा की योजना बना सकते हैं। अपना काम का बोझ किसी के साथ साझा करने से आप आराम महसूस कर पाएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए समय अनुकूल है, बातचीत हो सकती है, रिश्ते को लेकर।

आज 85 प्रतिशत भाग्य आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ जरुर करें।


कर्क राशि: Rashifal 20 October 2022, कर्क (Kark) Cancer, Kark Rashi 20 October 2022,
 Kark Rashi 20 October 2022, Cancer Horoscope 20 October 2022

कर्क राशि वाले जातकों के जीवन में कुछ बेहद खुशी के पल आने वाले हैं। आप नयी संपत्ति परचेज करने की योजना बना सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों की समस्याओं के हल में आपका अहम योगदान रहेगा। सभी के साथ रिश्ते भी मजबूत होंगे। बिजनेसमैन के लिए लाभकारी दिन है। आपके प्रदर्शन से कार्यक्षेत्र के सहकर्मी प्रभावित होंगे। आपके कठिन कार्य भी कठिन परिश्रम से पूरे हो जाएंगे।

आज 70 प्रतिशत तक भाग्य आपके साथ है। माता-पिता का आशीर्वाद जरुर लें।


सिंह राशि:  (Singh) Leo, Singh Rashi 20 October 2022,
Singh Rashi 20 October 2022, Leo Horoscope 20 October 2022

सिंह राशि वाले जातकों को आज के दिन अपनी सोच और व्यवहार को नियमित रखना जरुरी है। आभूषण, पोषक तत्व खरीदने के योग हैं। नए प्रयोग करने से व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। आपके सामने किसी तरह की मुश्किलें आ सकती हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। आज के दिन आप अतिउत्साह और जल्दबाजी में काम करने से बचें अन्यथा नुकसान की संभावना है।

आज 85 प्रतिशत भाग्य आपके साथ रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाना लाभप्रद रहेगा।


कन्या राशि: (Kanya) Virgo, Kanya Rashi 20 October 2022,
Kanya Rashi 20 October 2022, Virgo Horoscope 20 October 2022

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मंगलमय रहेगा, छवि मजबूत होगी। आप अपने संपर्कों व संबंधों के जरिए उपलब्धि हासिल करने में सक्षम होंगे। संपत्ति के बारे में जानकारी गोपनीय रखना जरूरी होगा। आज आपके अंदर खुद के काम से ज्यादा दूसरों के काम में रुचि रहेगी। ध्यान दें कि आज आप अपने काम को लेकर गैर जिम्मेदार न बनें। आज आप अपने पिता के साथ मिलकर सरकारी कामों को पूरे करेंगे, इससे भविष्य में लाभ होगा।

82 प्रतिशत भाग्य आज आपके पक्ष में रहेगा। मां लक्ष्मी की पूजा करें।


तुला राशि: Rashifal 20 October 2022, (Tula) Libra, Tula Rashi 20 October 2022,
Tula Rashi 20 October 2022, Libra Horoscope 20 October 2022

आज के दिन तुला राशि वालों के परिवार में मौज—मस्ती का माहौल रहेगा। दिपावली के मौके पर आप भाई-बहनों के साथ खरीदारी भी कर सकते हैं। लोहा व धातु का बिजनेस करने वालों के लिए समय अनुकूल है। रिश्तेदारों से धन की सहायता मिलेगी। दैनिक जीवन में आप कुछ बदलाव कर सकते हैं। पति-पत्नी के बीच पारिवारिक घटना को लेकर विवाद की आशंका है।

72 प्रतिशत भाग्य आज आपका साथ देगा। गुरुजन व वरिष्ठों का आर्शीवाद लें।


वृश्चिक राशि

आज के दिन वृश्चिक राशि वाले जो चाहें करने को उत्सुक रहेंगे। यह समय आपके लिए प्रभावशाली रहने की उम्मीद है। ऑफिस के काम पर पकड़ बनानी होगी। आमदनी में वृद्धि की संभावना है। अचानक धन लाभ अथवा इनाम मिल सकता है। खुशी का माहौल परिवार में रहेगा और दिपावली को लेकर तैयारियां होंगी।

84 प्रतिशत तक भाग्य आज आपके साथ है। शिव चालीसा पाठ करें।


धनु राशि:

आज के दिन धनु राशि वालों को बड़ों से सम्मान और प्रसिद्धि मिलेगी। दूसरों से आगे निकलने की इच्छा तीव्र हो सकती है। आर्थिक स्थिति में बदलाव की उम्मीद है। दिवाली की साफ-सफाई पर जोर होगा। किसी काम को लेकर माता-पिता से अनबन हो सकती है। व्यापार में अनुभव अहम है, गलती करने से आज के दिन बचें। जीवनसाथी के साथ समय अच्छा बीतेगा।

85 प्रतिशत भाग्य आज आपका साथ देगा। मां सरस्वती पूजा करें।


मकर राशि

आज के दिन मकर राशि वालों में आत्मविश्वास रहेगा। जल्द ही नया घर बनाने अथवा खरीदने की तैयारी कर सकते हैं। व्यावसायिक योजनाओं को पूरा कर सकते हैं। नई चुनौतियों के लिए खुद को तैयार करें। परिवार के किसी सदस्य से, बहसबाजी की स्थिति बन सकती है, पर धीरे-धीरे सब सामान्य होगा।

76 प्रतिशत तक भाग्य आज आपके साथ है। पीली वस्तु दान करें।


कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले आज अपनी बुद्धि से सारे काम पूरे कर लेंगे। कुछ मीठा खाकर घर से निकलने से आपके सारे काम खत्म हो जाएंगे। राजनीतिक सत्ता का सहयोग मिलेगा। आयात व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है। धन या संपत्ति के लेन-देन में बहुत सावधानी बरतें। पिता के साथ कुछ घरेलू सामान की खरीदारी करने जा सकते हैं।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।


मीन राशि: संयम रखना होगा

गणेशजी कहते हैं कि आज मीन राशि वालों को अपनी आकांक्षाओं पर संयम रखना होगा। कुछ लोग परिवार में अपनी बात साबित करने के लिए उतावले रहेंगे। आप किसी बाहरी गतिविधि में हिस्सा ले सकते हैं। दिवाली के मौके पर घर में उत्साह का माहौल रहेगा और कुछ खास व्यंजन भी बनाए जा सकते हैं। काम से जुड़े अच्छे और व्यावहारिक विचार आपके दिमाग में आएंगे।

आपका भाग्‍य आज 75 प्रतिशत साथ रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।


Covid-19 side effect: मरीज की आंख चली गई, नाक से निकले 150 कीड़े

Indian Army Agniveer Bharti Rally 2022: 13 जिलों के कानपुर में 21 दिन चलेगी भर्ती रैली

Diwali 2022: पांच दिन का होता है दिवाली का त्योहार, डिटेल में जानें  किस तारीख को है कौन सा त्‍यौहार

Diwali: 24 अक्टूबर को दीपावली, दोस्तों और रिश्तेदारों को करें ये Whatsapp मैसेज