40 दिन मेडिटेशन और वास्तु दोष का निवारण : डॉ जय मदान

40 दिन मेडिटेशन और वास्तु दोष का : डॉ जय मदान

लखनऊ, 1 दिसंबर। हर व्यक्ति का स्वभाव उसके शरीर में मौजूद एलिमेंट पर निर्भर करता है। हम बाहर से देखकर किसी के बारे में राय बना लेते हैं लेकिन उसका वो व्यवहार उसके नियंत्रण में नहीं होता। फायर एलिमेंट के व्यक्ति का व्यवहार फायर की तरह ही होगा। अगर आप यह जान लें कि व्यक्ति किस एलिमेंट का है तो आपको उसे समझना आसान हो जाएग।

यह भी पढ़ें : पत्रकार के घर में आग लगाकर दबंगों ने फैलाई दहशत पत्रकार सहित दो लोगों की मौत

दिन के सिर्फ ढाई मिनट लगातार 40 दिन मेडिटेशन करने से आपको अपने अंदर सकारात्मक परिवर्तन दिखने लगेंगे। बच्चों के साथ हर दिन मेडिटेशन करिए। यह बात मंगलवार को फिक्की फ्लो के लखनऊ और कानपुर चैप्टर के वेबिनार “द फॉल्ट इन द स्टार्स” में विश्व प्रसिद्ध एस्ट्रोलॉजर और वास्तु एक्सपर्ट डॉ. जय मदान ने कही।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में सौर एवं बाॅयोफ्यूल के माध्यम से ऊर्जा उत्पादन की अपार सम्भावनाएं

पोश्चर ठीक रखना जरूरी

कुछ भी सीखने के लिए आगे बढ़ने के लिए सबसे जरूरी है अपना पोश्चर ठीक रखना। एकदम सीधे बैठिए। स्पाइन सीधी रखें तभी फ्लो तेजी से होगा।

यह भी पढ़ें : क्यों भारत को ही मिले मौलाना कल्बे सादिक जैसे समझदार मुस्लिम धर्म गुरु

पॉजिटिव एनर्जी लेने के लिए हाथ पैर खोलकर रखें

जब आपको कोई नकारात्मक व्यक्ति मिले तो हमेशा पैर और हाथ को क्रॉस करके रखें जिससे उसकी एनर्जी आपमें न आ सके और जब कोई सकारात्मक सोच का व्यक्ति मिले जिसकी एनर्जी आप चाहते हों तो हाथों और पैरों को खोलकर रखें।

यह भी पढ़ें : KASHMIRI STUDENTS OF EHSAAS TRUST INTERNATIONAL PAYS RICH TRIBUTE TO MAULANA DR. KALBE SADIQ SAHAB

अधिकांश पेरेंट्स सोचते हैं बच्चे को ऐसा बनाएं कि वो हमारा नाम रोशन करे। अपनी चाह उस पर थोपने की जगह आप खुद ही ऐसा बनिए कि आपका नाम रोशन हो।

40 दिन मेडिटेशन और वास्तु दोष का : डॉ जय मदान

खुद को समय दीजिए

पूरे जीवन में जो भी आप दूसरों पर इन्वेस्ट करते हैं वो बर्बाद होता है। जो लोग आपके सपोर्ट से बनते हैं वो भी आपको नहीं पूछते। इसलिए सिर्फ अपने पर इन्वेस्ट करिए। जब आप अपने आपको ग्रो करोगे तभी लोग आपको पूछेंगे। अपने लिए समय निकालिए। परिवार को समय दीजिए, लेकिन खुद के लिए समय जरूर निकालिए।

यह भी पढ़ें : सुब्रत रॉय रु 62600 करोड़ का करें तत्काल भुगतान, अन्यथा पैरोल रद्द

हर दिन कुछ देर प्रार्थना करें

कोई भी ज्वेलरी, नया कपड़ा खरीदने के बाद पहले भगवान के पास रखें। इससे पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। भगवान को किसी ने देखा नहीं, लेकिन फिर भी जो पॉजिटिव विचार और एनर्जी उनसे हमें मिलती है उसी से लगता है सब काम हो गया। यही पॉजिटिव एनर्जी पूरे घर में फैल जाती है।

40 दिन मेडिटेशन और वास्तु दोष का : डॉ जय मदान

घर में समृद्घि और उन्नति के लिए क्या करें

  • लक्ष्मी के आठ रूपों को घर के उत्तर-पूर्व दिशा में लगाएं।
  • पूर्व में बहुत सारे पेड़ पौधे लगाएं। ऐसे पौधे जो नीचे से ऊपर बढ़ते हों ऊपर से नीचे नहीं। जैसे मनीप्लांट, बांस, पाम।
  • दक्षिण दिशा में लाल या गोल्डन रंग का सामान रखें इससे धन और समृद्घि आती है।

यह भी पढ़ें : समाचार पत्रों के टाइटल निरस्त, 804 अख़बार विज्ञापन सूची से बाहर

डॉ.मदान ने सरल, व्यावहारिक ज्योतिषीय मार्गदर्शन के माध्यम से बेहतर दैनिक जीवन बनाने के लिए स्वास्थ्य, धन, कैरियर और विवाह के मुद्दों के बीच बड़ी ही सहजता से पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया।

फिक्की फ्लो कानपुर चैप्टर की अध्यक्षा डॉ. आरती गुप्ता ने व्यक्तियों को प्रभावी ढंग से प्रबंधन करने और चुनौतीपूर्ण स्थितियों को दूर करने में मदद करने के लिए यह एक अत्यंत शिक्षाप्रद सत्र था।

यह भी पढ़ें : CM योगी ने लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी उत्सव का किया शुभारंभ..

फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर की अध्यक्ष पूजा गर्ग ने कहा, “हमारे दैनिक जीवन में शामिल करने के लिए ज्योतिष और वास्तु के महान सुझावों के साथ वेबिनार बहुत प्रेरणादायक और ज्ञानवर्धक था”

वेबिनार में भारत भर के 17 अध्यायों के सदस्यों और फ़्ल कानपुर और लखनऊ चैप्टर के 500 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया।