विधानसभा परिसर में बोलने का पहली बार मौका मिला,अपर मुख्य सचिव गृह/ सूचना


लखनऊ। विधानसभा के सेंट्रल हाल में ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर एसोसिएशन के द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें 2 अक्टूबर को गांधी जयंती की 150 वीं वर्षगांठ पर 36 घंटे के चले ऐतिहासिक अनवरत सदन पर विधानसभा प्रमुख सचिव सहित पटल के कर्मचारियों और मार्शल ने अपनी कार्यशैली और निष्ठा के साथ सदन की 36 घंटे की कार्यवाही को सफलतापूर्वक सफल करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। इसी परिप्रेक्ष्य में आईना के अध्यक्ष नजम हसन ने ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किए जाने का फैसला किया यह सही भी था ऐसे लोगों की कार्यशैली की प्रशंसा और प्रोत्साहन अवश्य किया जाना चाहिए जो अपने कार्य में निष्ठा और ईमानदारी से अंजाम देते हैं, उनकी इस शैली को प्रेरित करने और प्रेरणा देने के लिए आईना ने प्रोत्साहन सम्मान समारोह का आयोजन किया।

इस आयोजन में अपर मुख्य सचिव गृह/ सूचना अवनीश अवस्थी जी ने ऐसे कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि परिसर में रहकर व्यवस्था कराना और सुनने का मौका तो बहुत मिला है पर यह पहला अवसर है जब विधानसभा परिसर में मुझे कुछ बोलने का मौका मिला है। वैसे तो माननीय मुख्यमंत्री जी विधानसभा अध्यक्ष जी और वित्त मंत्री जी की प्रेस व्यवस्था कराना और सुनना रहा है लेकिन यह वक्त वक्त की बात है आज परिसर में मुझे कुछ बोलने का मौका मिला है।

उन्होंने कहा यह प्रदेश बहुत सारे लोगों का प्रदेश है इसकी खूबसूरती को बचाकर इस को मजबूत करना है, जो हमारे मुख्यमंत्री जी कोशिश करते हैं, उसको बनाए रखना और संजोए रखना है। इसमें पत्रकारों का बड़ा रोल है अगर उनकी लेखनी मजबूत है तो बहुत सारे ऐब और कमी निकल जाती है। लोगों को प्रोत्साहित किया जा सकता है। आईना द्वारा किए गए प्रोत्साहन सम्मान समारोह की उन्होंने प्रशंसा की विधानसभा प्रमुख सचिव ने भी अपनी अभिव्यक्त में इस कार्यक्रम की प्रशंसा की और कहा यह पहला अवसर है जब कोई संगठन पटल पर दिन रात मेहनत करने वालों को प्रोत्साहन सम्मान से सम्मानित कर उन्हें प्रेरित और प्रेरणा देने का कार्य कर रहा है।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अपर मुख्य सचिव गृह/ सूचना, विधानसभा प्रमुख सचिव, पटल के कर्मचारी एवं काफी संख्या में पत्रकार गण मौजूद थे। इस कार्यक्रम की विशेषता यह रही की इस मौके पर हास परिहास और मनोविनोदों का भी क्षण मिला। आयोजनों में इस तरह के अवसर कम ही देखने को मिलते हैं। कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ मोहम्मद कामरान ने बखूबी किया।

सम्मानित किए जाने वालों में पटल के लगभग 20 कर्मचारी और कुछ पत्रकारों को स्मृति चिन्ह और साल देकर प्रोत्साहन सम्मान से सम्मानित किया गया। सम्मानित किए जाने वालों में प्रमुख रूप से अपर प्रमुख सचिव, गृह/ सूचना, प्रमुख सचिव विधानसभा, मार्शल्स, पटल के कर्मचारी गण, पत्रकारों में सम्मानित किए जाने वाले, प्रमुख रूप से, वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह, आकाश शेखर शर्मा, परवेज आलम, मनोज मिश्रा, डीपी शुक्ला, अलाउद्दीन, को प्रोत्साहन सम्मान से सम्मानित किया गया।