राजनाथ सिंह बोले – पुरे देश में NRC लागू होनी चाहिये इससे पता चलेगा कौन देसी और कौन विदेशी

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने झारखण्ड में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए  कहा है कि पूरे देश में NRC होनी चाहिये. उन्होंने आगे नागरिकता संशोधन बिल पर बोलते हुए कहा कि ‘हम देश के हर राज्य में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (NRC) लागू करेंगे। हर भारतीय को यह जानने का पूरा अधिकार है कि उनकी जमीन पर कौन अवैध प्रवासी रह रहा है। कुछ दलों को इसमें भी हमारी गलती लगती है, उन्हें हम सांप्रदायिक लगते हैं।’

उन्होंने अपने भाषण का क्लिप ट्वीट किया है और इसके साथ लिखा है, ”मैं आप लोगों से पूछना चाहता हूं कि इस देश में कितने विदेशी रह रहे हैं, क्या इसकी जानकारी नहीं होनी चाहिए? कौन देसी है और कौन विदेशी इसका पता NRC से चल जाएगा. इसलिए हम लोगों ने इसका फ़ैसला किया है कि पूरे देश में NRC होनी चाहिये.”

राजनाथ सिंह भाषण में कह रहे हैं, ”असम में एनआरसी लाया गया. कौन लोग बांग्लादेश या अन्य देशों से आए, कितने देसी हैं और कितने विदेशी हैं? इसका फैसला एनआरसी के माध्यम से हो जाता है. हमलोगों ने पूरे देश में एनआरसी लाने का फैसला लिया. राजनीतिक विरोधी इसका विरोध कर रहे हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि क्या किसी देश को इस बात की जानकारी नहीं होनी चाहिए कि देश में कितने विदेशी रहते हैं. इसकी जानकारी होनी चाहिए या नहीं.”