ये विधायक बिकेगा, फिर बिके हुए पत्रकारों को नौकरी देगा !

ये विधायक बिकेगा, फिर बिके हुए पत्रकारों को नौकरी देगा !

दीपावली के अवसर दाग़ी और दग़े हुए पत्रकारों के लिए खुशखबरी है। एक बड़े कांड में जेल जा चुका एक पूर्व मंत्री चुनाव जीत गया है। बतौर विधायक ये मंहगे दाम पर बिक कर एक पार्टी को राज्य में सरकार बनाने की दावेदारी के बहुमत में मददगार साबित होगा। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि इसने अपने बिकने की इतनी कीमत मांगी है कि कम से कम दो राज्यों में अपना न्यूज चैनल शुरू कर सके। ताकि नवोदित सरकार के झूठे कसीदे गढ़ने के लिए ये चैनल सरकारी भोपू का काम करे। और साथ ही बिके हुए दरबारी पत्रकारों को चैनल रोजगार भी दे सके।
सूत्र बताते हैं कि क्षेत्रीय नेता और धनपशु एक पार्टी विशेष के हाईकमान को अपने बिकने की ज्यादा कीमत मांगने के पीछे की ऐसी नेक ख्वाहिश और मंशा बता रहा है।
लम्बे अरसे पहले जब ये एक राज्य में मंत्री था तब इसने खूब कमाया था। अपने व्यापार का खूब विस्तार किया था। बाद में इस धनपशु ने यूपी न्यूज नाम का एक सेटेलाइट न्यूज चैनल शुरू किया था। इस दौरान ये एक एयरहोस्टेस का शोषण कर उसे आत्महत्या के लिए उकसाने के गंभीर आरोप में जेल चला गया था। एयरहोस्टेस ने अपने सोसाइड नोट में इस क्षेत्रीय नेता और उद्योगपति पर बेहद गंभीर आरोप लगाये थे। बाद में एयरहोस्टेस की मौत के बाद उसकी मां ने भी सोसाइड कर
लिया। देखते देखते एक परिवार तबाह हो गया।
इस कांड में ये जेल गया। जेल से छूटने के बाद फिर उसे सियासी कीड़े काटने लगे। इस बार ये अपनी छोटी सी क्षेत्रीय पार्टी से चुनाव लड़ा था। जीत गया। चुनावी नतीजों के बाद कुछ ऐसे समीकरण बने हैं कि निर्दल और छोटी-छोटी पार्टियों के जीते हुए फुटकर विधायकों की किस्मत खुल गई है।
बताया जाता है कि इसने अपने ख़ास लोगों से कहा है कि ये अपने बिकने की भारी भरकम रकम से ये एक बार फिर न्यूज चैनल लॉन्च करेगा। ऐसी खबर लीक होते ही कुछ बेरोजगार पत्रकार इसे बधाई देने और फूल मालाएं पहनाने की लाइन में लग गये हैं।

(वरिष्ठ पत्रकार नवेद शिकोह की फेसबुक वॉल से )