बिहार में उपमुख्यमंत्री पद के लिए घमासान

बिहार में जीत दर्ज करने के बाद भाजपा और जेडीयू में अब सरकार गठन को लेकर अटकलें चल रही हैं। इसके लिए भाजपा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पर्यवेक्षक बनाया गया हैं। जिनके नेतृत्व में राज्य में सरकार गठन के मद्देनजर कई महत्वपूर्ण बैठकें आयोजित की गई। बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने करीब सभी पदों की घोषणा कर दी, लेकिन उप मुख्यमंत्री पद को लेकर चुप्पी साध गए।

राजनाथ सिंह की चुप्पी के बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पिछले 40 वर्षों के राजनैतिक कीवन में बीजेपी और संघ ने जितना कुछ मुझे दिया उतना शायद ही किसी को मिला होगा। आगे जो भी जिम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।

आपको बताते चलें कि इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर ही तार किशोर प्रसाद को बीजेपी विधान मंडल दल का नेता और रेणु देवी को उपनेता चुने जाने पर बधाई दी। बता दें कि सुशील कुमार मोदी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए, भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने लिखा कि, “आदरणीय सुशील जी आप नेता हैं, उप मुख्यमंत्री का पद आपके पास था। आगे भी आप भाजपा के नेता रहेंगे, पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता।”