जेल में कैदियो का बवाल, डिप्टी जेलर की जमकर पिटाई !

महानिदेशक जेल  आनंद कुमार ने कहा है कि गोरखपुर जेल में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. उन्होंने बताया कि कैदियों ने मांग पत्र लिखकर भेजा है. कैदियों की तरफ से जेल प्रशासन और पुलिस को लेकर शिकायतें की हैं. डीजी जेल ने कहा कि मिली शिकायतों की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही महानिदेशक जेल ने कहा कि यूपी की जेलों में देश के 25 प्रतिशत बंदी हैं. यूपी की जेलों में क्षमता से ज्यादा बंदी हैं. जेलों की व्यवस्था में सुधार लाने की कवायद जारी है.

बता दें गोरखपुर जिला जेल में शुक्रवार सुबह कैदियों ने जबरदस्त बवाल कर दिया. पूछताछ के दौरान एक कैदी की पिटाई करने का आरोप लगाते हुए कैदियों ने जेल में जमकर हंगामा किया. सूत्रों के मुताबिक डिप्टी जेलर समेत 4 सिपाहियों की बुरी तरह से पिटाई की गई. घटना की सूचना मिलते ही डीएम-एसएसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं. हालात नियंत्रण से बाहर बताए जा रहे हैं, जेल के अंदर ईंट पत्थर भी चल रहे हैं.

हंगामे के पीछे कैदियों ने जेल में रोटी-दाल की समस्या भी बताई जा रही है. वहीं कैदियों ने जिला प्रशासन को मांग पत्र भी सौंपा है. एडीएम रजनीश श्रीवास्तव ने बताया कि जेल बंदियों की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया गया है. वहीं पुलिस द्वारा कैदियों की पिटाई की बात का एडीएम सिटी रजनीश श्रीवास्तव ने खंडन किया है. कैदियों के हमले कोई भी नहीं हुआ है. हालांकि जेल में बंद कैदी लामबंद होकर नारेबाजी भी कर रहे हैं. वहीं मौके पर एहतियतन फायर ब्रिगेड और कई थाने की पुलिस फोर्स को बुला लिया गया है.

जेल में बवाल के बाद अभी भी स्थिति काबू में है. मौके पर 9 थानों की पुलिस जेल के अंदर मौजूद है. फिलहाल इस मामले में अभी जेल और प्रशासनिक अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं. वहीं एसएसपी सुनील गुप्ता भी मौके पर पहुंचे हैं. एसएसपी के मुताबिक घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है. साथ ही कैंदियों से बातचीत कर मामला शांत कराया जा रहा