फटी जीन्स नही फटी सोच बदलो, हौसलों से नही हारी है एक नारी

Dr. Mohammad Kamran (Freelance Journalist) 9335907080

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत महिलाओं के कपड़ों पर कमेंट करके बुरी तरह घिरते नजर आ रहे है, क्या राजनीति, क्या फिल्मी जगत, हर तरफ से उन पर निशाना साधा जा रहा है, उनके विचारों को शर्मनाक करार दिया जा रहा है. आखिर क्या वजह है कि #मोदी जी के इस #NewIndia में ऐसी सोच लेकर ये नेतागण क्या साबित करना चाहते है। आज महिलाएं पुरुषों से हर क्षेत्र में आगे निकल रही है और जो क्षेत्र पिछड़ रहा है वो है नारी सम्मान।

हमारी पत्रकारिता के क्षेत्र में स्त्रियों की सहभागिता स्वतंत्रता से पूर्व तो थी ही, स्वातंत्र्योत्तर भारत में यह सहभागिता अधिक मुखर रही है लेकिन इस बुद्धिजीवी वर्ग में भी महिलाओं को सम्मानित नज़रों से न देखने का चंद लोगों में सिलसिला आज भी क़ायम है।

उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के चुनाव में गठित चुनाव आयोग के ऊपर एक महिला प्रत्याशी से बदतमीज़ी करने का आरोप सामने आ रहा है, लेकिन इन सबके बीच हौसलों से नही हारी है एक नारी, बुलंद है हौसला और मान्यता समिति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर ऐसे लोगो को सबक सिखाने का दृढ़ निष्चय ही ऐसे लोगों के मंसूबों पर भारी दिख रहा है।

15 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में अपनी पहचान बना चुकी Renu Nigam ने सदस्य पद पर नामांकन करके ये साबित कर दिया है कि अब महिलाओं को नेतृत्व में भागीदारी करने के लिए आगे आना होगा और उत्तर प्रदेश की पत्रकारिता में नारी सम्मान की अलख जगानी होगी। सभी सम्मानित पत्रकार साथियों से गुजारिश है कि आप सभी इस मिथ्या को ग़लत साबित करेंगे कि महिला शक्ति नेतृत्व में आगे नही आ सकती और ऐसी सोच रखने वालों को रेणु निगम की जीत सुनिश्चित कर एक बड़ा संदेश देंगे।

Show More

Related Articles