कोरोना वायरस से दूसरों को बचाने की परवाह है

Lockdown में सामाजिक जिम्मेदारी निभा रहे हैं संजय सिंह राठौर

संजय सिंह राठौर

संजय सिंह राठौर ने सभासद के लिए जब नामांकन किया था उसी वक्त उनके दिलो-दिमाग में अपने क्षेत्र और समाज के लिए कुछ करने का एक अनोखा जज्बा था। पार्षद बनने के बाद गोमती नगर में जहां भी मौका मिला जिसको भी सहायता की जरूरत मिली आगे बढ़कर काम किया। कोरोना वायरस का एक ऐसा दौर आया जहां लोग घरों में कैद हो गए, एक दूसरे की मदद करने की बात तो दूर एक दूसरे के पास आने जाने से बचने लगे।

ऐसे वक़्त में गोमती नगर के पार्षद संजय सिंह राठौर कर्म योद्धा के रूप में गोमती नगर में न सिर्फ जनता के बीच दिखयी दिए वरन कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के काम में दिन-रात गली मोहल्ले में सैनिटाइजर करते हुए जनता ने इनको देखा, यही नहीं वे खुद को जोखिम में डालकर ये काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : पत्रकार हितों के लिए समर्पित हैं रजा रिज़वी

बच्चों और बुजुर्गों की मदद कर रहे थे, भूखों को खाने का इंतजाम कर उनकी भूख मिटा रहे थे, जो घरों में थे उनके लिए दवाई और उनकी ज़रूरतों का इंतजाम कर रहे थे, राशन घरों तक पहुंचा रहे थे, जिन परिवारों के बेटे या बेटियां नौकरी के लिए देश के अन्य इलाकों या विदेश में रह रहे थे उनके वापस आने पर घर पहुंचने तक का इंतजाम पार्षद जी ने पूरी जिम्मेदारी से निभाया।

यह भी पढ़ें : “सेवा समर्पण दिवस” के रूप मे मनाया राजनाथ सिंह का 68वां जन्मदिन

कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए पूरे क्षेत्र में सैनिटाइजर के काम को बहुत गंभीरता से अपनी देखरेख में नगर निगम से कराया बल्कि जहां जरूरत पड़ी बिना किसी डर के, अपनी जान को जोखिम में डालकर स्वयं सभी क्षेत्रों को सैनिटाइजेशन के साथ-साथ कीटनाशक दवाओं का छिड़काव, फागिंग के काम को बाखूबी अंजाम दिया,

यह भी पढ़ें : कानपुर के विकास से दिखेगा मैनचेस्टर वाला CAWNPORE

यही वजह है कि गोमती नगर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का असर बहुत कम देखने सुनने को मिल रहा है, बिना मास्क के जो भी दिख जाता है पार्षद द्वारा अपने वाहन से मास्क निकाल कर उसके लगाया जाता है जिससे क्षेत्र में मास्क के लिए भी जागरूकता है। गोमती नगर स्थानीय नागरिक समिति का कहना है कोरोनावायरस के दौर में क्षेत्र की जनता को संजय सिंह राठौर जैसा युगपुरुष मिला है जो अपनी सेवा से गोमती नगर के लोगों के दिल में बस गया है।
Coverage By : N. K. Bajpayi

Show More

Related Articles