पत्रकारों की समस्याओं पर गोष्ठी का हुआ आयोजन


बिसवां नगर सीतापुर(महेंद्र कुमार)। उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन बिसवां की और से आयोजित पत्रकार समारोह मे मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए क्षेत्रीय विधायक महेंद्र सिंह यादव ने कहा कि पत्रकार जनता की आवाज होते हैं।और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में मान्यता है।प्रेस की मजबूती पर लोकतंत्र की नींव टिकी होती हैं।पत्रकारों की मांगों को पूरा करने मे सरकार को भी विशेष ध्यान देना चाहिए।

अध्यक्षता करते हुए यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष हसीब सिद्धिकी ने कहा कि बंधन मुक्त प्रेस सरकारों को ताकत पहुचाता है। जनता को दुख दर्द की सच्ची तस्वीर पेश करता है।पत्रकारों को प्रेस की विश्वसनीयता बनाये रखने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती हैं जिसे बनाये रखने के लिए तैयार रहना चाहिए।

मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए वरिष्ठ साहित्यकार पदमकान्त शर्मा प्रभात ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र की गंगा के भगीरथ होते हैं। सत्य,तथ्य व न्याय का पक्षधर होता है।समारोह को प्रदेश के पदाधिकारियों शिव शरण सिंह,के विश्वदेव राव,विनीता रानी बिन्नी, यूनियन के जिलाध्यक्ष हरिराम अरोड़ा,हिन्द मजदूर सभा के श्रमिक नेता गया प्रसाद पाण्डेय ने भी संबोधित किया।

समारोह में आये हुए अतिथियों का माल्यर्पण व बैज अलंकरण करके बिसवां यूनियन अध्यक्ष रामचंद्र वर्मा, राजीव मिश्र, अय्यूब खान, अवधेश कुमार शुक्ल, प्रदीप शुक्ल, सुनील रस्तोगी, मधुकर वर्मा, संकेत वर्मा, शांतिदीप श्रीवास्तव, अश्वनी कुमार त्रिपाठी, संदीप वर्मा, महेंद्र कुमार,आजाद अंसारी, आरिफ अली आदि यूनियन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने किया।

समारोह का सफल संचालन साहित्यकार संदीप मिश्र सरस ने किया। आभार यूनियन बिसवां इकाई अध्यक्ष रामचंद्र वर्मा ने व्यक्त किया। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री रमेश भार्गव,डॉ शत्रुघ्न सिंह यादव,सहित जिले के व ग्रामीण अंचलों के काफी संख्या मे पत्रकारों ने भाग लिया।

Show More

Related Articles