“सेवा समर्पण दिवस” के रूप मे मनाया राजनाथ सिंह का 68वां जन्मदिन

क्षेत्रीय पार्षद वीरेन्द्र कुमार वीरू

राजनाथ सिंह

बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह का आज 68 वां जन्मदिवस है। वर्तमान में राजनाथ सिंह केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री हैं और इनका जन्म उत्तर प्रदेश के वाराणसी के पास चंदौली जिले में भगोरा गांव में 10 जुलाई 1951 को हुआ था 13 साल की उम्र से आर एस एस से जुड़ गए थे और 1974 में मिर्जापुर यूनिट के भारतीय जनसंघ के सेक्रेटरी बने। 1976 में राजनीति के संघर्ष में जेल में भी रहे उस समय उनके साथ यूपी के पूर्व सीएम राम प्रकाश गुप्ता भी जेल में थे और इसी जेल में उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि एक दिन राजनाथ जी बहुत बड़े नेता बनोगे और इस भविष्यवाणी के 24 साल बाद राजनाथ सिंह मुख्यमंत्री बन गए। मुख्यमंत्री बनने के बाद राजनाथ सिंह के कद से कही ज्यादा उनकी लोकप्रियता बढ़ी और उसी लोकप्रियता के चलते आज उनके 68 वें जन्मदिवस पर सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में तरह तरह के आयोजन किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सम्पूर्ण प्रदेश में संचालित विशेष स्वच्छता अभियान

उत्तर प्रदेश में केंद्रीय गृह मंत्री के जन्मदिवस पर अनेक आयोजन किये गए लेकिन इन आयोजनों में बीजेपी के युवा एवं लोकप्रिय नेता वीरेन्द्र कुमार वीरू ने जनता के प्रति सेवा भाव के रूप में मजदूरों को अन्न दान देते हुए मनाया और बताया कि उनके द्वारा भारत के यशस्वी रक्षा मंत्री व लखनऊ के लोकप्रिय सांसद आदरणीय माननीय राजनाथ सिंह जी के जनमदिवस को एक “सेवा समर्पण दिवस” के रूप मे आयोजित किया गया जिसमे इन्दिरा नगर क्षेत्र के मधुवन पार्क सेक्टर 3 मे वृक्षारोपण के साथ इस कोरोना वैश्विक महामारी जिन लोगों ने एक योद्धा के रूप में काम किया। ऐसे डाक्टर्स, पुलिस कर्मी, व सफाई कर्मचारीयो को अंग वस्त्र के मास्क, सैनेट्राजर दिया गया तत्पश्चात क्षेत्र के दिहाडी मजदूरों को खाद्य सामग्री वितरित किया गया।

इस स्वागत मे लखनऊ की महापौर श्रीमती सयुक्ता भाटिया जी, सिंधी अकेडमी के उपाध्यक्ष मा नानिक चन्द्र लखमानी जी, क्षेत्रीय पार्षद वीरेन्द्र कुमार वीरू जी, भाजपा मण्डल अध्यक्ष योगेश चतुर्वेदी जी, राम कुमार वर्मा जी एवम सेक्टर 3 की स्थानीय समिति के सम्मानित सदस्य गण महिला ईला स्वाभिमान संस्था की अध्यक्ष श्रीमाती सुमन मनराल जी देवेश मिश्र, अनिल शर्मा जी, व अन्य सम्मानित भाजपा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

यह भी पढ़ें : शतकीय पारी वाले कामगार साथियों के कुछ पल शाही ठाट बाट

Show More

Related Articles