यूपी में मान्यता प्राप्त पत्रकारों का 5 लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा

योगी सरकार मान्यता प्राप्त पत्रकारों को हेल्थ इंश्योरेंस दे रही है। सरकार ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए 5 लाख रुपये स्वास्थ्य बीमा दे रही है। इसके अलावा कोरोना से मौत होने पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के परिवार को 10 लाख रुपये आर्थिक मदद दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : डायमंड ग्रुप की नई पेशकश एमविक पाम स्टेट

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि यूपी में मान्यता प्राप्त पत्रकारों का 5 लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा किया जाएगा। इस बीमा की रकम यूपी सरकार देगी। इसके अलावा अगर किसी भी मान्यता प्राप्त पत्रकार का कोरोना से निधन होगा तो उसके परिवार को दस लाख रुपये आर्थिक सहायता सरकार की तरफ से दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : बीस लाख ईनाम के लालच में निर्दोष श्रमिकों को मार डाला

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा राजधानी में नवनिर्मित पंडित दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर भवन के उद्घाटन के दौरान कीं थी। उन्होंने कहा कि सूचना विभाग शासन और प्रशासन के कार्यों को मीडिया तक पहुंचाने के लिए एक सेतु का काम करता है। किसी भी सरकार के कार्यों का आम जनमानस तक पहुंचाने का एक सशक्त माध्यम सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय होता है।

यह भी पढ़ें : अटल आईना सम्मान 2020 से सम्मानित हुये उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष, अधिकारी, कर्मचारी एवं मीडियाकर्मी

शासन का काम योजनाएं बनाना होता है प्रशासन उसे विभिन्न माध्यमों से आम जन तक पहुंचाता है, लेकिन जनता, शासन और प्रशासन के बीच में एक महत्तवपूर्ण सेतु के रूप में मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को राज्य सरकार प्रतिवर्ष पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर देगी, इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण से किसी पत्रकार की मृत्यु होने पर उसके परिजन को दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता दे जाएगी।

Show More

Related Articles