1 लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन


मुंबई. इन दिनों देख कोरोना वायरस (Coronavirus) नाम की मुसीबत से जूझ रहा है. वहीं कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए लोगों के सुरक्षा के लिए लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. लेकिन इस लॉकडाउन की वजह से रोज मजदूरी करके घर में चूल्हा जलाने वालों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है. वहीं ऐसे हालातों में इनकी मदद के लिए सरकार के साथ-साथ कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने भी मदद के हाथ बढ़ाए हैं. हाल ही में महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी इनकी मदद के लिए आए. उन्होंने 1 लाख दिहाड़ी मजदूरों (1 Lakh Daily Wage Workers) की मदद का ऐलान किया है.

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस महामारी के बीच ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद का ऐलान किया है. मुसीबत में जी रहे इनके परिवार की मदद के लिए अमिताभ बच्चन ने मासिक राशन मुहैया कराने का संकल्प व्यक्त किया है.

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) और कल्याण ज्वेलर्स ने अमिताभ की इस पहल का समर्थन किया है. सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, ‘जिस अभूतपूर्व स्थिति में हम हैं, उसमें श्रीमान बच्चन द्वारा शुरु की गई पहल ‘वी आर वन’ का सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स ने समर्थन किया है। इसके जरिये देशभर में एक लाख परिवारों के मासिक राशन के लिये वित्तपोषण किया जाएगा’.

हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि इन दिहाड़ी मजदूरों को दानदाता कब तक मासिक राशन मुहैया कराएंगे. सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ एन पी सिंह ने कहा कि अपनी सीएसआर पहल के तहत एसपीएन ने अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग के दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों की मदद करने की पहल की है.

उन्होंने कहा, ‘एसपीएन का समर्थन कम से कम 50 हजार श्रमिकों और उनके परिवार के लिये एक महीने का राशन सुनिश्चित करेगा’. गौरतलब है कि अमिताभ सोनी के लिये रियलिटी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की 2010 से ही मेजबानी कर रहे हैं.

Show More

Related Articles