कलम के चमत्कार, उत्तर प्रदेश के पत्रकार- भाग-1

विनीत वीनू -पत्रकार, उत्तर प्रदेश से संचालित न्यूज़ एजेन्सी में कार्यरत साथ में राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त वरिष्ठ पत्रकार डॉ. मोहम्मद कामरान (बायें से दायें )

चंद रोज़ पहले एक सार्वजनिक होली मिलन कार्यक्रम में तेज़ी से उभरते हुए युवा, ऊर्जावान पत्रकार विनीत की शान में जो अल्फ़ाज़ हमने बयान किये थे। आज हमारे ग़रीबखाने में विनीत से लंबी गुफ्तगू करने के बाद विनीत की शख्सियत को और करीब से जानने का जब मौका मिला तो, विनीत के व्यक्तित्व में वो सारी बाते साफ साफ दिखाई दे रही थी।

आकर्षित व्यक्तित्व के साथ साथ मुखर वक्ता के विनीत ने पत्रकारिता क्षेत्र में एमिटी यूनिवर्सटी से शिक्षा दीक्षा ग्रहण करने के बाद युवावस्था में ही अपनी प्रखर लेखनी से समाज को आईना दिखाकर सच से रू-ब-रू करने का सराहनीय कार्य किया है। जनहित से जुड़े किसी भी मुद्दे को अंजाम तक पहुंचना ही विनीत ने अपना मक़सद बना रखा है और इस मकसद को पूरा करने के लिए निष्पक्ष होकर पत्राकारिता का मार्ग पकड़ा है।

वरिष्ठ पत्रकार आशिफ जाफरी ने भी कहा – बहुत खूब नो डाउट आने वाले वक़्त में विनीत को पूरा हिंदुस्ता ही नहीं बल्कि विदेश के लोग भी जानेंगे ऐसा हमारा विश्वास है

जिस ऊर्जा और लगन से विनीत जनहित से जुड़े किसी भी मुद्दे को अंजाम तक पहुँचाने का काम कर रहे हैं, निश्चय ही एक दिन विनीत पत्रकारिता क्षेत्र में सर्वोच्च मंज़िल पर दिखाई देंगे।

Show More

Related Articles